कुन्डी बन्द कर अन्दर जल कर मरने वाले व्यक्ति की शिनाख्त आखिर क्यों नहीं करा पाई पुलिस

 

घटना हैरान करने वाली है एक व्यक्ति अन्दर बुरी तरह जल रहा था और मकान में अन्दर और बाहर से कुन्डी लगी थी। जी हां घटना सोनभद्र स्थित ओबरा के राम मंदिर कालोनी में चित्रगुप्‍त मंदिर के पास खाली पड़े प्‍लाट में बने कमरे में आग लगने से एक व्‍यक्ति के मौत की जानकारी होने के बाद क्षेत्र में देर रात तक हड़कंप मचा गया। खाली कमरे में कौन था और आग कैसे और क्‍यों लगी या लगाई गई इसकी जानकारी करने में पुलिस के भी सर्द रात में पसीने छूट गए। हालांक‍ि, मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। 
जिले के ओबरा नगर में राम मंदिर कालोनी स्थित चित्रगुप्त मंदिर के पास एक खाली पड़े प्लाट में बने कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीआईएसएफ फायर बिग्रेड के जवानों ने आग पर काबू पाया। वहीं ओबरा पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटी हुई है। गुरुवार की देर रात ओबरा के राम मंदिर कालोनी में बंद कमरे में मिली अधजली लाश की जांच के लिए सुबह फारेंसिक टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची और साक्ष्‍य का संकलन किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राम मंदिर कालोनी में चित्रगुप्त मंदिर के समीप हिमांशु श्रीवास्तव का एक प्लाट है। प्लाट के चारों ओर बाउंड्री बनी है जिसमें एक ही गेट लगा हुआ है। वहीं बाउंड्री के अंदर तीन छोटे कमरे बने हैं जो टिन शेड से छाए हुए हैं। गुरुवार की रात करीब 9:30 बजे पड़ोस के लोगों ने कमरे से धुआं निकलते देखकर प्लाट मालिक को इसकी सूचना दी। इसके बाद इसकी सूचना फायर बिग्रेड और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया।
काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाने के बाद दरवाजे पर लगा ताला खोला गया मगर दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजे को तोड़कर जब फायर ब्रिगेड के जवान अंदर पहुंचे तो वहां एक व्यक्ति का अधजला शव पड़ा हुआ था। मौके पर ओबरा प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश मिश्रा और कस्बा चौकी इंचार्ज अमित कुमार त्रिपाठी मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। रात भर मशक्‍कत करने के बाद भी जले हुए व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची