अमृत जल योजना का काम बना जंजाल योजना सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे जन मानस परेशान


जौनपुर। जनपद मुख्यालय पर एक बार फिर अमृत योजना आम जन के लिए संकट योजना बन गयी है। सड़के खोदी जा रही है जहां आवागमन प्रभावित हो गया है तो वहीं पर व्यापारियों के व्यवसाय पर भी खासा असर पड़ रहा है।इतना ही इसके चलते जाम की समस्या फिर उत्पन्न हो गयी है।
बता दे नगर स्थित सिविल लाइंस रोड पर सीवर लाइन की खुदाई का कार्य चल रहा है। जिसके कारण मार्ग पर कीचड़ व जाम बना हुआ है। जन मानस को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। इस योजना के लिए कार्य हेतु कार्यदायी संस्था जल निगम को बनाया गया है।
अमृत योजना के तहत सिविल लाइंस रोड पर सीवर की पाइप डाली जा रही है। अतिव्यस्त सड़क एवं शहर का मुख्य मार्ग होने के कारण सिविल लाइन मार्ग सीवर पाइप डालने के लिए ट्रेंचलेस विधि का प्रयोग किया जा रहा है। यहां पर 143 मीटर एमएस पाइप डाली जाएगी। एक जगह मशीन से गड्ढा करने के बाद कुछ दूरी तक पाइप पहुंचाई जाती है। बताया जा रहा है कि गत शुक्रवार की रात्रि में खोदाई के समय अंदर पाइप कट गई, जिससे सड़क पर पानी बहने लगा। इतना ही नहीं सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई। ऐसे में उसकी मरम्मत के बाद काम कराया जा रहा है लेकिन कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा है। केनरा बैंक के सामने खोदाई से पूरी तरह से कीचड़ लग गया है और दूसरी तरफ सड़क पर बैठने से गड्ढा हो गया है। इससे एक बार में एक ही वाहन निकल पा रहा है। 
कार्य दिवस होने के कारण दीवानी, कलेक्ट्री, बैंक, स्कूल व अन्य कार्यालयी कार्य से पहुंचने वाले लोगों के आवागमन से भीड़ देखी गई। इस दौरान काफी देर तक जाम लगा रहा। इसके अलावा गांधी तिराहे से टीबी हास्पिटल मार्ग पर ओपेन कट से पाइप लाइन डाली जा रही है। इस बाबत अधिशासी अभियंता जलनिगम सचिन सिंह ने बताया कि काम तेजी से चल रहा है, जल्द ही काम पूरा कर लिया जाएगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू