एमबीए के छात्रों ने पुलवामा हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलि


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वित्तीय अध्ययन विभाग में पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय सेना के 44 वीर जवानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
 इस अवसर पर प्रबंध अध्ययन संकाय के संकायाध्यक्ष प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए कहा कि किसी भी देश पर आतंकी हमला होना उस देश के लिए नहीं अपितु पूरे विश्व के लिए एक विचारणीय प्रश्न है। उन्होंने शहीदों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।
विभाग के शिक्षक सुशील कुमार ने शहीदों को याद किया तथा कहा कि आज भारत डिफेंस के क्षेत्र में अपने आप को तकनीकी रूप से आत्मनिर्भर कर रहा है जिसमें डिफेन्स कोरिडोर का निर्माण, विदेशों से हथियारों के आयत में कमी तथा नए हथियारों का स्वदेशी निर्माण, बजट में समुचित धन का आवंटन इत्यादि कार्य महत्वपूर्ण है। विभाग के शिक्षक अबू सालेह ने बताया कि सभी को अपने अपने भूमिका को पहचानते हुए अपने दायित्वों का निर्वाहन करना ही सच्ची देशभक्ति है तथा देश की आतंरिक सुरक्षा सीमा पर तैनात सैनिकों के कारण बनी हुई है।
तत्पश्चात विभाग के छात्र शुभम गुप्ता ने जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए आतंकी हमले के बाद अपने जम्मू एवं कश्मीर की यात्रा का अनुभव साझा किया तथा भविष्य में इस तरह की घटना को रोके जाने हेतु लिए गए प्रभावी एवं कठोर निर्णय का समर्थन किया। शुभम उपाध्याय ने पुलवामा के आतंकी हमले को दुखद घटना बताते हुए सभी वीर शहीदों को याद कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की  । 
कार्यक्रम का संचालन विभाग के छात्र शशांक भारती ने तथा धन्यवाद ज्ञापन ऋचा पाण्डेय ने किया। अंत में सभी शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर प्रतीक कुमार, रिषभ तिवारी, दीपक, विशाल अग्रहरी, किशन मिश्र, अजाज़ अहमद, सौम्य सिंह, साक्षी मौर्या, मो० आमिर, ख़ुशी सिंह, हिमांशी यादव समेत विभाग के समस्त छात्र छात्राएं उपस्थित रहें।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया