बेटी ने थानेदार से लगायी गुहार, मुझे मेरी सौतेली मां से बचा लीजिए सर,जानें क्या है दास्तान


सौतेली मां के कहर से परेशान एक बेटी अपने छोटे भाई के साथ थाने पहुंच कर थानेदार से बोली, मुझे और मेरे छोटे भाई को सौतेली मां से बचाइए सर। वो हमें खाना नहीं देती। अक्सर मारती-पीटती है। दादा-दादी विरोध करते हैं तो उन्हें भी नहीं छोड़ती। हमारा जीवन नारकीय हो गया है सर। प्लीज बचा लीजिए। मऊ जिले के कोपागंज थाने पहुंची 16 वर्षीय किशोरी की बातें सुनकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए।
8 वर्षीय छोटे भाई के साथ थाने पहुंची किशोरी ने सौतेली मां और पिता के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर तहरीर दी। पुलिस ने समझा-बुझा कर किशोरी और उसके भाई को घर भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई। भाई-बहन द्वारा उठाए गए इस कदम की पूरे कस्बे में जमकर सराहना होती रही।
जानकारी के अनुसार कोपागंज नगर पंचायत के मोहल्ला दोस्तपुरा की एक 16 वर्षीय किशोरी अपने 8 वर्षीय छोटे भाई के साथ गुरुवार दोपहर कोपागंज थाना पहुंची। किशोरी ने थानाध्यक्ष अमित कुमार मिश्रा से मिलकर अपनी सौतेली मां और पिता पर तरह-तरह से प्रताड़ित करने का आरोप लगाने लगी।
किशोरी ने बताया कि उसकी मां की मौत के कुछ ही दिनों बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली। जबसे नई मां आई है तबसे मेरा और मेरे भाई का जीवन नारकीय हो गया है। वो बहुत बुरा व्यवहार करती है। हमें खाना नहीं देती है और हमेशा मारती-पीटती है। जब मेरे दादा-दादी विरोध करते हैं तो वह उन पर भी हमला कर देती है। किशोरी ने सौतली मां और पिता के खिलाफ तहरीर दी। हलांकि दोनों बच्चों की दर्द भरी दास्तान सुनकर थानाध्यक्ष अमित मिश्रा ने कार्यवाही का भरोसा दिया है और उन्हें घर भेज दिया।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड