दोहरा मुक्त जौनपुर उठी मांग, डीएम को दिया गया ज्ञापन, दोहरे के खिलाफ जल्द कार्रवाई का मिला अश्वासन


युवाओ के मौत का कारक बनगया है जौनपुर का दोहरा

जौनपुर। जनपद में बनने व बिकने वाले मीठे जहर दोहरा पर प्रतिबंध लगाने की मांग वर्षो से होती चली आ रही है  तत्कालीन नगर मजिस्ट्रेट द्वारा वर्ष 2009 में दोहरे पर प्रभावी रोक  के लिए कार्यवाही की गईं दोहरे पर रोक लगाने के लिए  पूर्व के जिलाधिकारीयों द्वारा प्रभावी रोक के लिए प्रयास किया जाता रहा तथा जिलाधिकारी द्वारा जनपद जौनपुर के समस्त उपजिलाधिकारीयो को आदेशित किया गया कि क्षेत्राधिकारीगण का सहयोग लेते हुए दोहरा के निर्माण ,भंडारण व विक्रय पर प्रभावी रोक लगाया जाय तथा जनपद जौनपुर के समस्त दोहरा वासियों के लाइसेंस को निरस्त कर दिया गया। दोहरा कारोबारियों द्वारा वर्तमान समय में दोहरा के स्थान पर पान मसाला के नाम से पुनः लाइसेंस प्राप्त कर लिया गया तथा वृह्द स्तर पर पुनः दोहरा वर्तमान  परिवर्तित नाम (पान मसाला) का व्यवसाय किया जा रहा है। जौनपुर में दोहरा खाने से युवाओ का एक बड़ा समूह पीड़ित हैं इसलिए विकास तिवारी व अतुल सिंह की अगुवाई में युवाओं का एक समूह जो पिछले कई वर्षों से दोहरा पर प्रतिबंध लगाने की मांग करता चला आ रहा है। आज जिलाधिकारी से मुलाकात कर 85 पृष्ठो का साक्ष्य सहित ज्ञापन देकर जिलाधिकारी से उक्त खाद्य मादक  पदार्थ दोहरा के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की मांग की है
उक्त अवसर पर विकास तिवारी व अतुल सिंह ने समुहिक रूप से कहना है कि दोहरा का परिणाम है कि जनपद जौनपुर में काफ़ी युवा मुँह में फाइवोसिस ,दांत की बीमारी, गले का कैंसर, पेट का कैंसर व मुँह के कैंसर से पीड़ित होता चला जा रहा है हमारे बीच के यूवा साथी सौरभ शुक्ला जी दोहरा की लत का शिकार हो जाने के कारण स्वर्ग सिधार गये तथा अन्य कई लोगो का  उपचार चल रहा है।


मांग की है कि जनपद जौनपुर में महामारी का रूप ले चुके कैंसर रोग पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सर्वप्रथम दोहरा को पूर्व प्रतिबन्ध किया जाय तथा साथ ही उक्त विषय पर विस्तृत चर्चा हेतू तथा जनपद जौनपुर के युवाओं की पीड़ा व्यक्त करने के लिए अलग से आधे घंटे का समय जिलाधिकारी से ज्ञापन के माध्यम से मांगा गया है।हमारी बातें सुनने के बाद जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया है कि यथाशीघ्र उक्त विषय पर विस्तृत चर्चा उपरांत प्रभावी रोक के लिए आवश्यक ठोस कदम उठाए जाएंगे तथा सामाजिक रूप से जागरूकता कार्यक्रम चलाकर युवाओं को दोहरा छोड़ने के लिए अपील की जाएगी। ज्ञापन देने वालो में विकास तिवारी, अतुल सिंह, आकाश सिंह, अभिनव मिश्र, विनय, निर्भय इत्यादि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र