पुलिस अपराध रोकने के लिए बदमाशो के पैर में मार रही है गोली तो बदमाश भी पीछे नहीं लगातार तड़का रहे है गोलियां

जौनपुर। जनपद के थाना बदलापुर की पुलिस अपराधियों में दहशत कायम करने के लिए हर तरह का नैतिक अनैतिक अभियान चला रही है यहां तक कि पैर में गोली तक मार रही है लेकिन अपराधी है कि पुलिस के किसी भी खौफनाक कदम से भयभीत होने के बजाय अपराधिक घटनाओ को बदलापुर थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से अंजाम दे रहे है। 14/15 अक्टूबर की अर्ध रात को बदलापुर पुलिस एक बदमाश को पैर में गोली मारनें का दावा करते हुए अपनी पीठ थपथपा रही है तो दूसरी ओर थाने से लगभग 500 मीटर की दूरी पर बदमाश एक युवक को गोली मारकर फरार हो गये है। आखिर पुलिस कैसे अपराध रोक रही है उसका क्या खेल है यह इलाके के लोगो में चर्चा का बिषय बना हुआ है।
यहां बता दे कि पुलिस द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के जरिए पूरे घटनाक्रम की जो जानकारी दी गयी है उसके अनुसार थाना बदलापुर, सुजानगंज एवं सिंगरामऊ थाने के प्रभारी गण पुलिस बल के साथ आपस में अपराधिक घटनाओ के रोकथाम के लिए आधी रात को कार्य योजना बना रहे थे। कहां योजना बन रही थी इसका जिक्र विज्ञप्ति में नहीं है बस बना रहे थे कि मुखबिर ने सूचना दी कि एन एच 56 हाईवे पर बड़ी घटना (अपराध) करने की फिराक में है पुलिस अगर जल्दी करे तो उनको पकड़ा जा सकता है। पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर विश्वास कर पीली नदी पुल पर पहुंच गयी। 

 

वहां पर पुलिस तीन टीम बना कर घेरा बन्दी की तभी थोड़ी देर बाद तेज रफ्तार में एक बाइक से बदमाश खुटहन की तरफ से आते दिखाई दिया। पुलिस द्वारा उक्त बाइक सवार बदमाशो को रोकने का प्रयास करने पर बाइक पर सवार बदमाशों द्वारा फायर करते हुए अपनी मोटर सायकिल दुगौली खुर्द जाने वाले मार्ग पर भागने लगे  तभी सामने व पीछे से पुलिस बल से घिरा देख बदमाश मोटर साईकिल लेकर सड़क से नीचे दाहिने कच्ची सड़क पर उतर कर भागने लगे तभी फिसल कर वहीं गिर गये। 
बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया उक्त फायरिंग से गोली प्रभारी निरीक्षक सुजानगंज व प्रभारी निरीक्षक बदलापुर के पहने हुए बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी लेकिन दोनो बाल बाल बच गये। पुलिस टीम की तरफ से की गयी आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के दाहिने पैर मे गोली लगी और बदमाश वहीं गिर पड़ा जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे और झाड़ झंखाड़ एवं ऊबड़ खाबड़ जमीन का लाभ लेकर उत्तर दिशा की तरफ भागने मे सफल रहा। 

मौके पर पड़ा घायल बदमाश की शिनाख्त लालचन्द पुत्र कालीदीन निवासी पूराबलई थाना बदलापुर जनपद जौनपुर के रूप में की गई जो एक शातिर लुटेरा और 25000 रु0 इनामिया बदमाश गैंगलीडर डी -70 व हिस्ट्रीशीटर भी है थाना मुंगराबादशाहपुर के मु0अ0सं0 309/23 धारा 307/ 411/ 419/ 420 भादवि, थाना मछलीशहर के मु0अ0सं0 256/23 धारा 392/411 भादवि थाना फूलपुर प्रयागराज के मु0अ0सं0 240/ 23 धारा 307/504/506 भादवि तथा थाना बदलापुर के मु0अ0सं0 277/23 धारा 307 भादवि में वाँछित है। समय करीब 01.20 बजे गिरफ्तार किया गया घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार हेतु सीएचसी बदलापुर भेजा गया। साथ ही उसके खिलाफ मुअसं 299/ 23 धारा 307,411, 419, 420 भादवि  एवं 3 /25 आर्म्स एक्ट के तहत विधिक कार्यवाई भी किया गया है और जेल भेजा जाएगा। गिरफ्तार बदमाश लालचन्द के उपर दो दर्जन अपराधिक मुकदमा होना बताया गया है।
इस मुठभेड़ के जरिए थानाध्यक्ष बदलापुर अश्वनी राय, थानाध्यक्ष सुजानगंज सै हुसैन मुन्तजर और थानाध्यक्ष सिंगरामऊ कमलेश कुमार अपनी पीठ खुद ही थपथपा रहे है वहीं पर 14/15 की रात लगभग 10 बजे के आसपास थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित सरोखनपुर के पास पुलिस कार्यवाई से भय से भयमुक्त अपराधियों ने विकास यादव नामक एक युवक को गोलीयों की तड़तड़ाहट से गम्भीर रूप से घायल कर फरार हो गये घायल जिला अस्पताल में जीवन बचाने की लिए जूझ रहा है। अब सवाल इस बात का है कि एक तरफ पुलिस अपराधियों में भय पैदा करने के लिए गोली चला रही है तो बदमाश भी बेखौफ हो कर पुलिस को चुनौतियां देते हुए गोलीयों की तड़तड़ाहट से समाज को भयभीत करने में जुटे हुए है। सवाल कैसे रूकेगा अपराध?

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त