जानिए आखिर कहां पर रामलीला मंचन के दौरान मंच से अश्लील डांस परोसा गया,दर्ज हो गई एफआईआर


नवरात्र के मद्देनजर इन दिनों शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक रामलीला का मंचन हो रहा है। आस्था और विश्वास के इस मंच से आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोगों की भीड़ बटोरने को लेकर आयोजन समिति हर साल कुछ न कुछ उल्टे सीधे कार्यक्रम आयोजित करा देते है। ऐसा ही कुछ शनिवार की रात जहानागंज थाना के मुस्तफाबाद गांव में आयोजित रामलीला के मंच पर हुआ।
यूपी के आजमगढ़ जिले में रामलीला के मंच से अश्लीलता परोसने का एक मामला सामने आया है। मर्यादा पुरुषोत्तम राम के लिए बने मंच पर महिला कलाकारों ने जमकर ठुमके लगाए  और वहां मौजूद लोग बगले झांकते रहे। दर्शकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे मौजूद रहे। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। शिकायत के बाद जहानागंज थाने की पुलिस ने रामलीला आयोजन समिति पर मुकदमा दर्ज किया है। 
मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की लीला शुरू होने के पूर्व ही मंच पर अश्लील गानों पर महिला कलाकारों ने अश्लील नृत्य किया। दर्शक वर्ग में काफी संख्या में बच्चे भी मौजूद रहे। भीड़ बटोरने की कवायद के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया।जिस पर हिंदूवादी संगठनों नेअपना विरोध दर्ज करना शुरू किया तो पुलिस महकमे ने भी संज्ञान लिया और आयोजन समिति पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया। 
आजमगढ़ के एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने कहा कि मुस्तफाबाद में आयोजित रामलीला के मंच से अश्लील नृत्य का मामला प्रकाश में आया है। आयोजन समिति के खिलाफ जहानागंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। धार्मिक मंच से किसी भी तरह की अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश