चिकित्सक ने परिजनो को मृत बच्चा पैदा होने की सूचना देकर,बच्चे को बेच दिया, शिकायत पर खुली पोल,डॉक्टर गया जेल



पुलिस ने अस्पताल से बच्चा बेचने का बड़ा खुलासा करते हुए प्राइवेट अस्पताल संचालको की व्यवस्था को सवालो के कटघरे खड़ा कर दिया है। जी हाँ पुलिस खुलासे के मुताबिक मिशन हॉस्पिटल में प्रसूता के बच्चे को सिद्वार्थनगर के बढ़नी में बेचने का खुलासा हुआ है। प्रसूता की शिकायत पर पुलिस ने हॉस्पिटल के संचालक व आपरेशन करने वाले चिकित्सक को गिरफ्तार कर बढ़नी में एक सभासद के घर से बच्चे को भी बरामद कर लिया। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार के अनुसार मामले में आगे भी जांच कराई जा रही है।
खबर है कि मिशन अस्पताल एवं जच्चा बच्चा सर्जिकल केंद्र जूड़ी कुइया पचपेड़वा में गौरा चौराहा थाने के झाउवआ गांव की पुष्पा देवी का इलाज एक माह पहले से हो रहा था। प्रसूता को दर्द होने के कारण चिकित्सक डॉ. अकरम जमाल ने आपरेशन करने की बात कही। 29 अक्तूबर को आपरेशन के बाद चिकित्सकों ने उसके घर वालों से कहा कि बच्चा मर चुका है। प्रसूता को जब इसकी जानकारी हुई तो वह सदमें में चली गई लेकिन बाद में उसका मन नहीं माना।
पुष्पा देवी कहती हैं कि उन्होंने घर वालों से भी कई बार कहा कि उसका बच्चा जिंदा है। बीते 26 नवंबर को उसने थाने में पूरी बात बताई। थानाध्यक्ष अवधेश राज सिंह ने तहरीर पर जांच कराई तो उन्हें भी शक हुआ। इसके बाद एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की। आपरेशन के दौरान मृत बच्चे के बारे में कोई जानकारी न मिलने पर शंका गहरा होने पर हॉस्पिटल के संचालक डा. अकरम जमाल को गिरफ्तार किया।
इसके बाद बढ़नी से आपरेशन करने आए रूबी हेल्थ केयर बढ़नी के चिकित्सक हाफिजुर रहमान को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की। इसमें बच्चे के जीवित होने की जानकारी मिली और उसे बढ़नी नगर पंचायत के वार्ड नंबर दो के सभासद निसार का नाम आया। सभासद के घर की जांच गई और वहां से बच्चा बरामद हो गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सभासद मौके से नेपाल फरार हो गया। दावा किया कि जल्द ही वह भी पकड़ लिया जाएगा। 

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद