हादसा: ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो मजदूरों की मौत,12 घायल; चालक की लापरवाही से हुआ एक्सीडेंट


जनपद चंदौली स्थित नौगढ़ थाना क्षेत्र के गोड़टुटवा गांव के पास सड़क पर सोमवार की देर शाम ट्रैक्टर अनियंत्रित होने से उसकी ट्राली पलट गई। जिससे ट्राली में सवार दो मजदूरों की मौत हो गई। वहीं 12 मजदूर घायल हो गए। जिनका इलाज जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में चल रहा है। मौके पर पुलिस के साथ चकिया विधायक कैलाश आचार्य और चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव भी पहुंच गए।
नौगढ़ थाना क्षेत्र के जमसोती और हिनौत घाट के निवासी मजदूरों का एक दल मजदूरी के लिए नौगढ़ क्षेत्र के औरवाटाड मार्ग के जंगल में वन विभाग के द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कराए जा रहे झाड़ी काटने का कार्य मजदूरों द्वारा लगभग दो दिनों से किया जा रहा था। सोमवार की शाम दो दर्जन मजदूर काम से वापस ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर लौट रहे थे। नौगढ़ चकिया मार्ग पर गोडटुटवा गांव के पास ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया जिस पर सवार मजदूर जमसोती गांव निवासी बसंत कोल 50 वर्ष हिनौत घाट निवासी 22 वर्षीय अजस कोल की मौत हो गई। 
वहीं ट्रैक्टर पर सवार प्यारे (66), श्याम (40), छब्बी (55), गोविंद (30), रामप्रकाश (50), राम प्रकाश (55), छोटू (15), अतीश (20), शिव प्रसाद (25), रामदेव (30), धर्मेंद्र (30), हीरालाल (25) घायल हो गए। मजदूर हीरालाल ने बताया कि ड्राइवर के लापरवाही से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। वह ट्रैक्टर चलाते समय मोबाइल से बात कर रहा था। जिसकी वजह से ट्रैक्टर अनियंत्रित हुआ और ट्राली पलट गई। हीरालाल ने बताया कि ट्रैक्टर और ट्राली पर कुल 22 मजदूर सवार थे। वहीं घटना के बाद ड्राइवर प्रकाश यादव सहित अन्य सवार मजदूर बच गए हैं। जानकारी होते ही परिजनों में दुख का पहाड़ टूट पड़ा।
चकिया नौगढ़ के जंगल में झाड़ी काटने के कार्य में ट्रैक्टर पलटने से हुई मौत और घायलों के बीच 15 वर्षीय छोटू नामक मजदूर भी शामिल था जो घायल है। इससे यह पता चल रहा है कि नाबालिक मजदूरों से भी मजदूरी कराया जा रहा है। जबकि नाबालिकों से काम करना कानूनी अपराध माना जाता है। मजबूरी के कारण गरीब मजदूर मजदूरी की तलाश में बच्चों को भी लेकर शामिल हो रहे हैं। जबकि बच्चों को संरक्षण के लिए सरकारों द्वारा तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने