मानक के अनुरूप कार्य न करने पर डीएम ने दो सुपरवाइजरो का रोक दिया वेतन



जौनपुर। जनपद में अति कुपोषित बच्चों के सुधार की प्रगति की समीक्षा करते हुए डीएम जौनपुर ने अधीनस्थ को निर्देशित किया कि ऐसे बच्चो के परिवार को विभिन्न सरकारी योजनाओं से अवगत कराने के साथ ही उन्हें इसका लाभ दिलवाएं। 03 माह से लगातार अति कुपोषित पाए जाने वाले बच्चो की मैट्रिक्स बनवाएं। इसके साथ ही उन्होंने पोषण ट्रैकर पर बच्चो के फीडिंग स्टेटस की भी जानकारी ली।जिलाधिकारी अनुज कुमार झा कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक के समीक्षा कर रहे थे।

बाल विकास अधिकारी द्वारा बैठक में बताया गया कि यूनिसेफ के सहयोग से गर्भवती महिलाओ को मातृ पोषण से जुड़े पैंफलेट, 06 माह से अधिक आयु के बच्चो को ऊपरी आहार से संबंधित पैंफलेट वितरण कराएं जाने की योजना है पैंफलेट भी जिलाधिकारी के समक्ष दर्शाया गया साथ ही अवगत कराया कि मुख्य सेविकाएं आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को गर्भवती महिलाओ के स्वास्थ्य तथा पोषण  के विषय में प्रशिक्षण भी देंगी।
प्रस्तावित आंगनवाड़ी केंद्रों के निर्माण की प्रगति, चयनित आंगनवाड़ी केंद्रों को लर्निंग लैब के रूप में विकसित किए जाने की प्रगति, सीडीपीओ कार्यालय के निर्माण की प्रगति सहित हॉट कुक्ड मील, पोषण ट्रैकर पर  खाद्यान्न वितरण हेतु मोबाइल नंबर सत्यापन की भी समीक्षा की गयी जिसमे ब्लाक बरसठी व रामनगर में बहुत कम सत्यापन किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बरसठी की सुपरवाइजर तथा रामनगर की सीडीपीओ के वेतन रोकने के निर्देश डीएम ने जारी कर दिया है।

साथ ही समस्त सीडीपीओ को निर्देशित किया कि पोर्टल पर फीडिंग के काम को जल्द से जल्द पूर्ण कराए।इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी वी के यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायतराज अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने