संविधान की रक्षा का दावा करने वाले ही उड़ा रहे है संविधान की धज्जियां, राम की प्राण प्रतिष्ठा शंकराचार्य से क्यों नहीं कराई गयी - श्याम सिंह यादव

जौनपुर। जौनपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद श्याम सिंह यादव मीडिया से बातचीत करते हुए केन्द्र सरकार और भाजपा पर जमकर हमलावर रहे। साथ ही कई राजनैतिक मुद्दो पर चर्चा किया और सवाल खड़े किए। साथ में चुनाव लड़ने के सस्पेंस पर भी अपना खुला विचार रखा। सांसद ने भाजपा को सवालो के कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि संविधान की रक्षा का दावा करने वाली भाजपा खुद संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। आज पूरे देश के अन्दर न्याय पालिका, कार्यपालिका, विधायिका और मीडिया को बल पूर्वक अपने कब्जे में दबा कर रखलिया है।
अयोध्या में राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के सवाल पर तो सांसद श्री यादव पूरे जोश में आ गये और कहा प्राण प्रतिष्ठा आखिर प्रधानमंत्री ने क्यों कराया शंकराचार्य अथवा देश के सर्वोच्च पद पर आसीन महामहिम राष्ट्रपति  से क्यों नहीं कराया गया।  हिन्दू समाज के ठेकेदार वहीं लोग नहीं है हम सभी भी हिन्दू है।राम कृष्ण की पूजा करते है। भाजपा के लोग राम कृष्ण के नाम पर गन्दी राजनीति कर रहे है। पूजा सभी करे लेकिन भगवान का राजनैतिक करण किसी भी दशा में उचित नहीं है। प्रधानमंत्री कहते है हम राम को लाये है बताये कि पहले भगवान राम नहीं थे क्या यह हमारा सवाल है। अधूरे मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की आखिर जरूरत क्या थी। बाद में भी प्राण प्रतिष्ठा संभव थी। राम का राजनैतिक करण क्यों? 
अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी सवाल खड़ा करते हुए न्याय पालिका को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा सुप्रीम कोर्ट का फैसला निराशाजनक था। फैसला साक्ष्यो के आधार पर होना चाहिए यहां तो आस्था के आधार पर फैसला दे दिया गया। यहां पर फिर दोहराया कि जुडिशरी पर केन्द्र सरकार ने ऐसा दबाव बनाया कि मुकदमे का न्याय दब गया और एक निराशाजनक फैसला आ गया।
मंदिर मुद्दे की चर्चा के दौरान कहा कि जिस तरह से हजारो लाखों की तादाद में लोग बाबरी मस्जिद को गिराये थे उसी तरह अगर मुसलमान भी अग्रेसिव होकर वैसी ही कोशिश करे तो क्या होगा और क्या करेंगे इसका जबाव है किसी के पास? आगामी लोक सभा चुनाव के दौरान सांसद को चुनाव लड़ने के सवाल पर श्री यादव ने कहा जनता ने हमें अपने प्रतिनिधित्व का अवसर दिया हमने पूरी निष्ठा से पांच साल सेवा किया। इसी के साथ दो टुक कह दिया कि हमारी कोई इच्छा अब चुनाव लड़ने की नहीं है।हां यदि कोई भी राजनैतिक दल मुझसे चुनाव लड़ने को कहेगा तो हम विचार जरूर कर सकते है। जब तक बसपा के सदस्य है उसकी नीतियों और सिद्धांतो पर काम करते रहेंगे। 
इन्डिया गठबंधन और बिहार में घटित राजनैतिक घटना के सवाल पर श्री यादव ने कहा कि इन्डिया गठबंधन टूटे बिखरे चाहे जो हो लेकिन यह संगठन एक अच्छा मकसद लेकर चल रहा है। एक न एक दिन इसका समय जरूर आयेगा। साथ ही भाजपा को लेकर यह भी कहा कि चाहे जितना खेल कर ले एक दिन जनता ही इस दल को सबक जरूर सिखायेगी। बिहार की राजनीतिक घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि राजनीति का सबसे गन्दा और अवसर वादी नेता साबित हो गया है।नितीश को हटने से इन्डिया गठबंधन पर कोई खास असर नहीं होने वाला है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने