पुलिस भर्ती परीक्षा पास कराने के नाम धन उगाही करने वाले गिरोह के पांच सदस्यो को पुलिस ने किया गिरफ्तार


जौनपुर। पुलिस आऱक्षी भर्ती के लिए जनपद में हो रही परीक्षा में पास कराने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से पैसे की वसूली करने वाले 05 अभियुक्तो को एसओजी और सर्विलांस की टीम ने गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से
04 प्रवेश पत्र,06 मोबाइल फोन,02 चेकबुक व एक क्रास चेक व एक स्कार्पियो गाड़ी बरामद किया गया है।परीक्षा पास कराने के नाम पर अभ्यर्थियों से 6 से 8 लाख रुपये का लेनदेन किया गया है।
इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग के स्तर से की जा रही शख्त कार्यवाई के तहत जौनपुर की पुलिस भी पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा के निर्देश में नकल विहिन कराने के संबंध में तथा परीक्षा में किसी भी प्रकार की धांधली रोकने के लिये एवं इस प्रतियोगी परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिये जनपद में सर्विलांस,एसओजी, साइबर सेल,अभिसूचना इकाई द्वारा लगातार सूचना संकलित करते हुये सोशल मीडिया सेल द्वारा सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।इसी क्रम में 17 फरवरी 24 को जनपदीय पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है।
पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना मिली कि पुलिस भर्ती परीक्षा में कुछ लोग नकल कराने के लिए सक्रिय है जो उ0प्र0 पुलिस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा को पास कराने का झाँसा देकर वसूली करने एवं कूटरचित दस्तावेज तैयार कर धनार्जन कर रहे है तथा निर्धारित एडवांस वसूलने की फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने 05 अभियुक्तों जिसमें 1-अनुराग सिंह पुत्र अंश कुमार सिंह निवासी थलोई थाना मछलीशहर,2-मनीष सिंह पुत्र ज्ञान कुमार सिंह निवासी थलोई थाना मछलीशहर,3- मयंक सिंह पुत्र श्याम सुन्दर सिंह निवासी खागोपुर थाना मछलीशहर (अभ्यर्थी )4- अभिषेक सिंह पुत्र अंश कुमार सिंह निवासी थलोई थाना मछलीशहर (अभ्यर्थी )5-सुरज कुमार पुत्र भवरनाथ निवासी नोरपुर थाना मछलीशहर को गिरफ्तार किया है और गिरोह का सरगना आलोक यादव निवासी सिंगरामऊ फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि आलोक यादव निवासी सिंगरामऊ गिरोह का सरगना है। अनुराग सिंह व मनीष सिंह लड़को को परीक्षा पास कराने के लिये उपलब्ध कराते है तथा पैसे का लेनदेन पेटीएम ,चेक व अन्य माध्यम से तथा प्रवेश पत्र, मार्कशीट अन्य कागजात को लड़को से लेकर इकठ्ठा करते है तथा आलोक यादव को उपलब्ध कराते है।गिरफ्तारी एवं बरामदगी के आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश