जानिए आखिर सपा में टूटन की चर्चा के पीछे क्या है रहस्य, जानें कितने विधायक पार्टी छोड़ने के मूड में है


यूपी की सियासत में राज्यसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगने की प्रबल संभावना है। इसे लेकर लखनऊ की सियासत में गर्माहट आ गई है। पार्टी के करीब आधा दर्जन विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक इंद्रजीत सरोज के साथ पांच-छह विधायक पाला बदल सकते हैं। ये सभी विधायक राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट भी डाल सकते हैं। हालांकि इस बारे में इंद्रजीत सरोज का पक्ष जानने के लिए फोन किया, लेकिन उनका नंबर स्विच ऑफ था।
इसके पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं और सपा विधायक पल्लवी पटेल ने भी राज्यसभा के उम्मीदवारों को लेकर नाराजगी जताते हुए वोट न करने का एलान किया था। पल्लवी पटेल कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुई हैं। हालांकि,उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने से इन्कार किया है।
बीते दिनों रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के भाजपा में शामिल होने से पहले सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया था कि जल्द ही सपा में भी टूट हो जाएगी और कई विधायक भाजपा में शामिल हो जाएंगे। राज्यसभा के चुनाव में भाजपा ने आठवां उम्मीदवार उतार दिया है जिसके बाद से सपा विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग होने की संभावनायें बढ़ गई है।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार