ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाला सिपाही हुआ निलम्बित तो ड्यूटी के प्रति मुस्तैद हुए पुरस्कृत


जौनपुर।  पुलिस अधीक्षक द्वारा जहां ड्यूटी के प्रति लापरवाही वरतने वाले पुलिस कर्मी को निलंबित किया गया वही पर ड्यूटी के प्रति सतर्कता बरतने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत कर पुलिस जनो को संदेश दिया गया कि लापरवाही बरतने वाले दण्डित होगे तो अच्छा कार्य करने वालों को इनाम भी दिया जायेगा।
बतादे बीते 1 जुलाई को रात्रि में लगभग 11बजे के आसपास पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार एक प्राइवेट वाहन से ड्यूटी पर तैनात पुलिस जनो की चेकिंग प्वाइन्ट पर चेक करने निकले पहले थाना कोतवाली पहुंच गये वहां पर पहरा पर तैनात सिपाही रविशंकर पाल ड्यूटी के प्रति लापरवाह मिला पहले तो अनजान वाहन को रोका नहीं दूसरी गलती कि वह पहरे पर मौजूद नहीं था पुलिस अधीक्षक ने तत्काल उसे निलम्बित कर दिया।
फिर कोतवाली से पालिटेकनिक चौराहा पहुंचे वहां पर पिकेट ड्यूटी पर लगे सिपाही विपिन कुमार एवं  संदीप गौण अनुपस्थिति रहे लेकिन जैसे ही आगे बढ़े दोनों सिपाही मोटरसाइकिल सवार एक संदिग्ध व्यक्ति को चेक करते मिले। इस पर पुलिस अधीक्षक ने दोनों पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के प्रति मुस्तैद पर दोनों को 500 ,500 रूपये का पुरस्कार दिया । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब किसी भी दिन प्राइवेट वाहन से चैकिंग की जा सकती है लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों को दण्डित किया जायेगा। 

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने