प्रदेश में दलित उत्पीड़न के बढ़ते मामलों तथा ध्वस्त कानून व्यवस्था के विरोध में आप ने दिया ज्ञापन



जौनपुर। उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति इस कदर बिगड़ चुकी है, इसी सम्बन्ध में अपनी गंभीर चिंता को ज्ञापन पत्र के माध्यम से  आप पार्टी ने जरिये  महामहिम राज्यपाल उप्र  को प्रेषित किया है

इस मौके पर उपाध्यक्ष एस एन सिंह ने कहा की आज प्रदेश ही नहीं, देशभर के समाचार पत्रो मे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था की असलियत और उनके शासन मे निरंकुश हो चुकी पुलिस के काले कारनामों से भरे पड़े हैं। इस महान प्रदेश को अब अपराध प्रदेश के नाम से बुलाया जा रहा है ।

NCRB के डाटा के मुताबिक दलितों के प्रति, महिलाओं के प्रति अपराध में यूपी पहले स्थान पर आता है । ये शर्म की बात है कि देश के प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री के उत्तरप्रदेश से चुन कर भारत सरकार मे रहने के बाद भी  यह प्रदेश हिंसा और अपराध की आग में झुलस रहा है, और जनता भय और असुरक्षा के साये में जीवन बिता रही है । यहाँ के बेखौफ अपराधियों से न तो आम जन सुरक्षित हैं, न पत्रकार,और न ही पुलिस वाले, स्वयं साफ़ दिखाई दे रहा है कि, या तो योगी जी से यह प्रदेश संभल नहीं रहा है, या उनकी इन गंभीर हालात के प्रति कोई संवेदना नहीं है ।


अभी रायबरेली के लालगंज में एक रिक्शा चालक युवक मोहित को पुलिस उठा कर थाने ले जाती है, जहाँ उसको जानवरों की तरह पीटा गया, यातनाएं दी गयीं, जिससे उसकी मौत हो गयी। इस युवक के पिता का पहले ही देहांत हो चुका था ।इस बर्बर कांड ने प्रदेश को हिला कर रख दिया है, इसको हलके में नहीं लिया जा सकता । 

एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के नाते, आम आदमी पार्टी आपसे ये अपेक्षा करती है कि, आपके स्तर से इन बिन्दुओं पर पूरी संवेदनशीलता से कार्रवाई के लिए प्रदेश सरकार सहित केंद्र सरकार तक पर दबाव बनाया जायेगा, जिससे  प्रदेश की जनता को राहत मिले ऐसे त्वरित कदम उठाये जायेंगे ।

ज्ञापन सौंपने वालो मे मुख्य रूप से वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना ,पंचायत प्रभारी  सोम कुमार वर्मा ,जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव, नगर अध्यक्ष बंटी अग्रहरि,मीडिया प्रभारी रियाज़ुल,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद जैदी ,कोविंड 19 के प्रभारी डॉ दिवाकर मौर्य, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला महासचिव जरकाब  खान, विशाल यादव,मोहम्मद अकील आदि लोग शामिल रहे।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने