डीएम द्वारा लगातार निरीक्षण के बाद भी कोविड 19 अस्पतालों के व्यवस्था पर सवाल क्यों ?


जौनपुर। जिलाधिकारी द्वारा लगभग प्रतिदिन कोविड 19 से संबंधित एल 2 अस्पतालोंका निरीक्षण किया जाता है लेकिन इसके बाद भी कोविड 19 के अस्पतालों की व्यवस्था में किसी तरह का सुधार देखने को नहीं मिल रहा है इसका कारण जो भी हो लेकिन इन अस्पतालो में उपचार कराने वाले मरीज व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। जब जिलाधिकारी के निरीक्षण के बाद भी व्यवस्था खराब हो तो सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि जिम्मेदार लोग इसके प्रति कितने गम्भीर है। 
  आज भी जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने एल-1 स्तर अस्पताल श्रीनिवास रामानुजन संघ अनुसंधान भवन पूर्वांचल विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत अस्पताल में उपकरणों, सुविधाओं व ईलाज आदि के बारें में जानकारी प्राप्त की। भर्ती मरीजों से ईलाज, नाश्ता, खाना आदि सुविधाओं के संबध में पूछताछ की गयी। इस दौरान मरीजो द्वारा शिकायत खाने के बाबत शिकायत दर्ज करायी गयी कहा कि दाल नही मिलती , मोटी रोटियां दी जा रही है। इसके अलावां दीवारें नहीं मिलने शिकायत दर्ज कराया। 
जिलाधिकारी द्वारा कड़ा एक्शन लेने के बजाय  चिकित्साधिकारी को अस्पताल में दिए जा रहे खाने की निगरानी करने का निर्देश देते हुए अपने जिम्मेदारी की इतिश्री कर ली गयी। हां  अस्पताल में खाने का मीनू चस्पा करने को कहा ।जिलाधिकारी द्वारा अस्पताल में मरीजो के लिए अखबार एवं टीवी का रिमोट खरीदने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राकेश कुमार को दिया। इसका मतलब साफ है कि उक्त व्यवस्थायें कोविड 19 अस्पतालों में नहीं है।  जिलाधिकारी ने मरीजो से कहा कि अस्पताल से छूटने के बाद गांव में जाकर ब्रांड अम्बेसडर का कार्य करे, लोगो को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करें। इस अवसर पर डा. ए के सिंह, डा. सूर्यभान प्रताप सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण  उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने