भाजपा प्रत्याशी द्वारा पैसा बांटने को लेकर अब गरमायी सियासत, डीएम पर लगने लगे आरोप



जौनपुर।  मल्हनी विधानसभा के उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी द्वारा पैसे बांटने के मामले को लेकर अब राजनीति गरमाने लगी है। सपा प्रत्याशी की ओर से चुनाव आयोग नयी दिल्ली को शिकायत की गयी है तो निर्दल प्रत्याशी पूर्व सांसद धनन्जय सिंह ने जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि वर्तमान जिलाधिकारी के रहते हुए अब मल्हनी मे निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को किया जा रहा है ।
बतादे बीते दिवस भाजपा प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह द्वारा मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के खरौना गांव में वोट खरीदने के लिये एकपुरूष एवं एक महिला मतदाता को पैसा दिया जा रहा था। इसकी फोटो वायरल हुईं तो जिला प्रशासन ने आनन फानन में जांच की बात करते हुए कहा कि वोट की खरीद नहीं बल्कि एक गायक की गायकी से खुश हो ईनाम दिया जाने की पुष्टि होती है। हलांकि महिला को पैसा दिये जाने के बाबत प्रशासन की कोई जांच रिपोर्ट सामने नहीं आयी है। 
 सत्ताधारी दल भाजपा प्रत्याशी द्वारा खुले आम पैसा बांटने के मामले को लेकर सपा प्रत्याशी लकी यादव के द्वारा निर्वाचन आयोग नयी दिल्ली को शिकायती पत्र भेजकर मनोज सिंह के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की अपेक्षा की गयी है। हलांकि की समाचार लिखे जाने तक आयोग द्वारा किसी तरह का एक्शन नहीं लिया गया है। 
इसी बीच निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद धनन्जय सिंह का बयान सामने आया है कि वर्तमान जिलाधिकारी के रहते हुए यहाँ पर निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। इनके स्तर से भी शिकायत किया गया है। 
अब सवाल इस बात का है कि घटना मीडिया के माध्यम से शासन प्रशासन सहित आयोग के प्रेक्षक एवं आयोग के संज्ञान में आयी तो आयोग अथवा प्रशासन के स्तर से किसी तरह की कार्यवाही क्यों नहीं किया गया है। क्या प्रशासन भाजपा को गलत कार्यो के लिए सहयोग कर रहा है। क्या सरकार के इशारे पर वोटों की खरीद फरोख्त का खेल कराया जा रहा है। आदि तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं। परिणाम जो भी हो लेकिन भाजपा प्रत्याशी के द्वारा वोटों की खुले आम खरीद फरोख्त से मल्हनी मे राजनीति खासी गरमाहट आ गयी है। चुनाव मैदान में विपक्ष के सभी दलों के प्रत्याशी सहित निर्दल प्रत्याशी अब जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची