ट्रेन के कोच से धूआं निकलते कांप उठे यात्री स्क्वाएड टीम की सक्रियता से बची बड़ी दुर्घटना

    

लखनऊ। बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस के कोच से धूआं निकलते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आरपीएफ स्क्वाएड ने एसीपी कर ट्रेन को रोक लिया। तत्पश्चात उन्होंने कोच में लगे अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया। इस कार्य से कोच में सवार रेलयात्रियों ने स्क्वाएड की प्रशंसा की ।

गाड़ी संख्या 02442 अप बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से चलकर झाँसी की ओर आ रही थी। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी। जैसे ही ट्रेन करीब सवार तीन बजे होडल रेलवे स्टेशन पार कर रही थी, तभी कोच नंबर बी-2 के कोच से धुआं निकलना शुरु हो गया। इस धुआं पर रेलयात्रियों की नजर गई। उन्होंने ट्रेन में हंगामा शुरु कर दिया।



इसकी जानकारी लगते ही ट्रेन के स्क्वाएड में तैनात हेड कांस्टेबल आर एस अहिरवार, यशवंत सिंह और आरक्षक नरपाल सिंह उक्त कोच में गए। उन्होंने एसीपी कर ट्रेन को रोक लिया। जैसे ही गाड़ी रुकी तो जवानों ने कोच में लगे अग्निशामक यंत्रों की सहायता से कोच नंबर बी-2 के एसी पैनल में लगी आग पर काबू पा लिया।

जैसे ही आग बुझ गई तो कोच में सवार रेलयात्रियों ने राहत की सांस ली। साथ ही यात्रियों ने आरपीएफ स्क्वाएड की प्रशंसा की। यह स्क्वाएड झाँसी स्टेशन पर तैनात है। करीब दस मिनट बाद ट्रेन गंतव्य स्थान से रवाना हो गई।

इसकी सूचना मिलते ही रेलवे अफसर रेलवे स्टेशन पहुंचे। जैसे ही ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हुई तो कोच का निरीक्षण किया। साथ ही स्क्वाएड से जानकारी ली। बताया जा रहा है कि अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता को करोड़ों की रेल संपत्ति के साथ जन क्षति संभव थीं।  

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम