मतगणना कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण, एजेन्टो की सन्तुष्टि पर खुलेगी सील



जौनपुर । सामान्य प्रेक्षक आर गिरजा, जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी रामप्रकाश एवं रिटर्निंग ऑफिसर नीतीश कुमार की उपस्थिति में 78 गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक, गणना माइक्रो ऑब्जर्वर को कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में प्रशिक्षण दिया गया।
    प्रशिक्षक सुरेंद्र कुशवाहा ने बताया कि गणना पर्यवेक्षक मशीनों को गणना टेबल पर आने पर कैरीकेश को एजेंटों को उस पर लगे एड्रेस टैग को दिखाएंगे। उनकी संतुष्टि होने पर सील तोड़कर कंट्रोल यूनिट को तोड़कर बाहर निकाला जाएगा। पुनः सीयू पर लगी सीलो को दिखाते हुए एजेंटों की संतुष्टि होने पर रिजल्ट सेक्शन को खोलना है फिर रिजल्ट बटन दबाकर कैंडिडेट वाइज वोट को दिखाना बताना है। दिखाने के पश्चात पर्यवेक्षक और माइक्रो ऑब्जर्वर अपनी-अपनी सीटों पर गणना का परिणाम लिखकर आर ओ ऑब्जर्वर के टेबल पर जमा कराएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी गणना पर्यवेक्षक धैर्य से कार्य करते हुए निष्पक्ष रुप से मतगणना संपन्न कराएंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस की तरफ से पूरी व्यवस्था कर ली गई है। पुलिस की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। प्रवेश द्वार पर चेकिंग कराई जाएगी, ट्रैफिक के लिए भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने सभी गणना पर्यवेक्षको से कहा कि बिना डरे हुए गणना कार्य को सफल बनाएं। किसी भी प्रकार की समस्या से निपटने के लिए पुलिस बल हमेशा तत्पर है।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर में एन्टी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा घूसखोर चौकी इंचार्ज और सिपाही,मुकदमा दर्ज गये जेल