मरकजी सीरत कमेटी की बैठक में तीन हज यात्रियों का ग्रुप बनाने पर निर्णय


  जौनपुर। हज यात्रा 2021 के संदर्भ में एक बैठक मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष जफर मसूद की अध्यक्षता में उनके आवास पर सायंकाल संपन्न हुई! बैठक में अध्यक्ष जफर मसूद व जिला हज ट्रेनर अयाज़ अहमद खान ने जिले से हज ए बैतुल्लाह को जाने वाले लोगों की सुविधा अनुसार कई बिंदुओं पर चर्चा कर बताया कि इस बार 5 हज यात्रियों के बजाय सिर्फ तीन हज यात्रियों का ग्रुप बनाना पड़ेगा, एडवांस हज की रकम 1 लाख 50 हजार रहेगी जो पहले ₹81000 थी, 18 साल से 65 साल तक के लोगों को ही हज पर जाने की इजाजत मिलेगी,पवित्र मक्का शहर की रिहाइश कैटेगरी सिर्फ अजीजिया ही रहेगी, हज 2021 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न भरना हर हाजी के लिए अनिवार्य होगी, स्टैंडर्ड लगेज बैग हज कमेटी ही देगी जिसकी रकम हज की रकम में जोड़कर हाजी से वसूल की जाएगी।
आवेदन भरे जाने एवं अधिक जानकारी के लिए हज कमेटी ऑफ इंडिया के जिम्मेदार अयाज अहमद खान जिनका मोबाइल नंबर 9451252 836 पर संपर्क कर सकते हैं! 
इस मौके पर मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष जफर मसूद ने कहा कि आने वाले साल 2021 में हज पर जाने वालों की सुविधा के लिए समय-समय पर बैठक कर के समाचार पत्रों के माध्यम से उनको जानकारी से अवगत कराया जाता रहेगा!
 इस मौके पर मरकजी सीरत कमेटी के कन्वीनर व सभासद इरशाद मंसूरी, फिरोज अंसारी निजामुद्दीन खान, वहाब भाई, कलीम अहमद, आरिफ हबीब, शहाबुद्दीन राईनी, हाजी मोहम्मद हफीज,शाही ईदगाह कमेटी के सेक्रेटरी शोएब खान अच्छू,शकील मंसूरी,शानू सिद्दीकी,आकिब जावेद,तौहीद खान,तस्लीम मंसूरी, सहित मरकज़ी सीरत कमेटी एवं हज कमेटी ऑफ इंडिया के जिम्मेदारान मौजूद रहे! मीटिंग का संचालन मरकज़ी सीरत कमेटी के जनरल सेक्रेटरी अज़मत अली खान ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर में एन्टी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा घूसखोर चौकी इंचार्ज और सिपाही,मुकदमा दर्ज गये जेल