इस विश्वविद्यालय ने पांच गुना शुल्क बढ़ा कर बढ़ाया आमदनी का स्रोत



संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में वित्त समिति में घाटे का बजट पेश किया। वहीं, अंकपत्रों की द्वितीय प्रति लेने में छात्रों को पांच गुना बढ़ा हुआ शुल्क देना होगा। साथ ही महाविद्यालय सत्यापन शुल्क में भी पांच गुना बढ़ोतरी की गई है।
 कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ल की अध्यक्षता में वित्त समिति की बैठक आयोजित की गई। महाविद्यालय सत्यापन शुल्क को दो सौ रुपये से बढ़ाकर एक हजार रुपये कर दिया गया। अब महाविद्यालयों को सत्यापन के लिए पांच गुना अधिक शुल्क जमा करना होगा। 
अंकपत्रों की द्वितीय प्रति के लिए 100 रुपये की जगह 500 रुपये तथा उपाधिपत्र की द्वितीय प्रति के लिए 300 की जगह 500 रुपया शुल्क देना होगा। परिसर में फिल्म की शूटिंग के शुल्क में 100 गुना की बढ़ोतरी की गई है। 
विश्वविद्यालय परिसर में फिल्म की शूटिंग का शुल्क पांच हजार से बढ़ाकर पांच लाख रुपये किए गए हैं। वहीं शताब्दी भवन की बुकिंग को 75 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये किया गया है। इसके अलावा सफाई व बिजली के लिए अतिरिक्त पांच हजार रुपये जमा कराने होंगे। हालांकि विश्वविद्यालय अधिकारी और कर्मचारियों को इस बढ़ोतरी से मुक्त रखा गया है। 
आगामी सत्र में 26 करोड़ 95 लाख 49 हजार 837 रुपये के घाटे का बजट पेश किया गया। वित्त समिति ने विश्वविद्यालय की आय छह करोड़ तीन लाख 26 हजार, शासन से प्राप्त 27 करोड़ छह लाख 63 हजार और निजी स्त्रोत से आय 37 लाख 60 हजार का बजट पेश किया। विश्वविद्यालय की कुल आय 33 करोड़ 47 लाख 49 हजार 740 रुपये तथा कुल व्यय 60 करोड़ 42 लाख 99 हजार 577 रुपये दर्शाई गई है। इस दौरान वित्त अधिकारी, कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत