यूपी का इश्कबाज DSP धर्मपरिवर्तन कर मुस्लिम महिला से किया निकाह,खाकी भी हुई शर्मसार

 

यूपी पुलिस के एक नामी पुलिस अफसर से जुड़ा ऐसा मामला सामने आया है, जिससे खाकी शर्मसार हो जाएगी। मामला रायबरेली जिले के ऊंचाहार में तैनात रह चुके डीएसपी विनीत सिंह का है। वैसे तो विनीत सिंह का नाम बतौर पुलिस अफसर कई बार विवादों में आ चुका है, लेकिन इस बार विनीत सिंह लव जिहाद में फंसते नजर आ रहे हैं। पता चला है कि विनीत सिंह एक मुस्लिम लड़की के प्यार में इस कदर आशिक बने कि अपनी शादी की बात छिपाकर उस मुस्लिम लड़की के साथ निकाह तक कर लिया। इसके लिए उन्होंने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम भी कबूल लिया। हालंकि जब उस लड़की के सामने विनीत सिंह की सच्चाई आई तो उसने तलाक की मांग कर दी लेकिन डीएसपी विनीत सिंह उसे तलाक न देने पर अड़े है। मामला अब पुलिस महानिदेशक समेत उच्च अधिकारीयों चौखट तक पहुंच गया है।
जनपद रायबरेली में एक साल पहले तक डीएसपी रहे विनीत सिंह इस समय खासे चर्चित है। जिले के एक राजनेता के साथ उनके वायरल हुए आडियो ने पहले ही काफी हलचल मचा रखी है। जिससे जिले का राजनैतिक पारा चरम पर है। फिलहाल उन्हें साल 2020 में सस्पेंड कर दिया गया था। इस बीच उनको लेकर एक शिकायत डीजीपी समेत कई उच्चाधिकारियों से की गई है। शिकायत में पूर्व डीएसपी रहे विनीत सिंह की अय्याशियों की दास्तां है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर की ओर से की गई शिकायत में डीएसपी पर गंभीर आरोप लगाया गया है। आरोप है कि करीब तीन साल पहले उनका एक मुस्लिम महिला पत्रकार से संपर्क हुआ और वह महिला के प्यार में पागल हो गए। उन्होंने महिला से अपनी शादी की बात छिपाकर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। 
खबर है कि जब महिला को अपनाने में धार्मिक बंदिशें सामने आने लगी। इसपर इश्कबाज डीएसपी ने सनातन धर्म को छोड़कर इस्लाम कुबूल कर लिया और महिला से मुस्लिम रीति रिवाज के साथ निकाह कर लिया। यही नहीं दोनों लोग कई स्थानों पर मियां बीबी के रूप में रहते रहे। हाल ही महिला पत्रकार के सामने उनकी असलियत सामने आई तो वह दंग रह गयी। महिला को जब पता चला कि डीएसपी न सिर्फ पहले से शादी शुदा थे बल्कि उसके बच्चे भी है, तो महिला ने उनकी जालसाजी और धोखेबाजी से परेशान होकर तलाक देने को कहा। लेकिन डिप्टी एसपी ने अपने रसूख का हवाला देते हुए तलाक से साफ मना कर दिया। उसके बाद पीड़िता ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर से संपर्क करके न्याय की मदद मांगी। 
विनीत सिंह की कहानी पूर्व आईपीएस दंपति के संज्ञान में आई तो उन्होंने इस बारे में डीपीजी और अन्य अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की। इस घटना को लेकर रायबरेली के प्रशासनिक और राजनैतिक खेमे में खासी हलचल मची हुई है । प्रकरण को लेकर जब डीएसपी से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। जबकि शिकायत करने वाली डॉ नूतन ठाकुर ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि पीड़िता ने फोन करके उनसे मदद मांगी थी। जिस पर शिकायत की गई है। पीड़िता की पहचान छिपाने के उद्देश्य से शिकायत की प्रति को सार्वजनिक नहीं किया गया है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर : सुभासपा से जफराबाद विधान सभा सीट पर चुनाव लड़ सकते है डा जेपी सिंह

सपा के घोषित 56 प्रत्याशियों की सूची में जौनपुर के इन चार सीटो के प्रत्याशी घोषित

यूपी के दस सबसे अमीर विधायक : किसी के पास 35 से ज्यादा ट्रक तो कोई चलाता है 15 लाख की बाइक,जानें माननियों की कुंडली