यूपी पुलिस में दरोगा की भर्ती, जाने कब तक है आवेदन की अन्तिम तिथि



उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर के 9534 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून है. अगर आपने अब तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, तो जल्द आवेदन फॉर्म कंप्लीट कर दें. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पिछले दिनों लॉकडाउन के कारण आवेदन के तारीख को 15 जून तक बढ़ा दिया था. इन पदों पर मेल और फीमेल दोनों अप्लाई कर सकते हैं.
जरूरी तारीखें
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून 2021 है. 15 जून तक ही सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म कंप्लीट करना होगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.
इतने पदों पर होगी भर्ती
एसआई, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर के कुल 9534 पदों पर भर्ती होगी. इनमें सब इंस्पेक्टर के 9027 पद, प्लाटून कमांडर के 484 और फायर ऑफिसर के 23 पद शामिल हैं.
जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
एसआई और प्लाटून कमांडर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा फायर ऑफिसर के लिए साइंस स्ट्रीम में ग्रेजुएशन होनी चाहिए. आवेदकों की उम्र 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए.


ये है फिजिकल एलिजिबिलिटी
उम्मीदवारों को नौकरी प्राप्त करने के लिए फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट पास करना होगा. आवेदन करने वाले मेल कैंडिडेट्स की लंबाई कम से कम 168 सेंटीमीटर और फीमेल कैंडिडेट्स की लंबाई 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए. एसटी कैटेगरी के आवेदकों को लंबाई में छूट मिलेगी. मेल कैंडिडेट को फिजिकल में 4800 मीटर दौड़ 28 मिनट में लगानी होगी. फीमेल कैंडिडेट को 2400 मीटर दौड़ 16 मिनट के अंदर पूरी करनी होगी.
कैसे करें आवेदन
सब इंस्पेक्टर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की बसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको भर्तियों से संबंधित पूरी जानकारी मिल जाएगी.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सपा ने पहले फेज के चुनाव हेतु प्रत्याशियों की जारी की सूची इन लगाया दांव

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन