पुलिस अधीक्षक से सवालः मड़ियाहूं थाने के भ्रष्ट थानेदार जैसे पुलिस जनों के रहते अपराधियों पर लगाम कैसे होगा संभव ?


जौनपुर। पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर अपराध रोकने एवं पुलिस का जनता से अच्छा रिश्ता कायम रखने के लिए चाहे जितने प्रयास किये जायें लेकिन आकंठ भ्रष्टाचार में गोताखोरी करने वाले पुलिस कर्मियों के चलते क्या पुलिस प्रमुख की मंशा जनपद में साकार हो सकेंगी। कानून में पुलिस को दिये गये अधिकारों का दुरूपयोग करते हुए पुलिस अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए हर तरह के गलत एवं गैर कानूनी कार्य करने में जरा भी संकोच नहीं करती है। 
ताजा मामला जनपद के थाना मड़ियाहूं का है संज्ञान में आया है। कस्बा मड़ियाहूं के स्वर्ण व्यवसायी धर्मेन्द्र सेठ का है । सुदनीपुर के रवींद्र सेठ नामक व्यक्ति ने धर्मेन्द्र से कारोबार के नाम पर 2.50 लाख रुपए की ठगी कर लिया काफी प्रयास के धर्मेन्द्र बजरिये 112 नम्बर पुलिस द्वारा अपना धन पाने के लिए ठग रवींद्र को गिरफ्तार करा कर थाना मड़ियाहूं हवालत में भेजवाया। थाना प्रभारी मुन्ना राम घूसिया पहले तो धर्मेन्द्र सेठ का पक्ष लेते ठग रवींद्र को थाने के लाकप में डाला फिर अर्ध रात्रि को पकड़े गये ठग को हवालत से निकाल कर भगा दिया गया। ऐसा क्यों किया गया सहज अनुमान लगाया जा सकता है। 
अब धर्मेन्द्र सेठ को थाने पर न्याय के लिए जाने पर थाना प्रभारी से अपशब्द सुनने को मिल रहा है। इस बाबत जब उनसे ठग को रात में छोड़े जाने की बात किया गया तो जबाब मिला जमानत पर छोड़ा गया जमानत दार कौन है थाना प्रभारी को पता नहीं है। इस बिषय में सीओ मड़ियाहूं से घटना के बाबत बात करने पर उनका जबाब भी आश्चर्य जनक था। पहले तो संविधान की धारा का जिक्र करते हुए ऐसे मामले में पुलिसिया हस्तक्षेप से इनकार किया जब थाने से आरोपी को रात में छोड़ने का सवाल हुआ तो देखने की बात कर टाल दिये यानी इन्होंने कोई रूचि नहीं दिखाया। 
यहां पर यह अति महत्वपूर्ण बात यह है कि पुलिस द्वारा पकड़े गये ठग को छोड़े जाने से उसके हौसले बुलंद होगे और वह कानून से डरने के बजाय ठगी का अपराध करना जारी रख सकता है। ऐसे में पुलिस अधीक्षक से एक ही सवाल है कि थाना मड़ियाहूं जैसे पुलिस जनों के रहते अपराधियों पर लगाम कैसे लगा सकते है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा