अनियंत्रित ट्रक पुलिस चौकी में घुसी चौकी हुई जमींदोज, एक युवक की मौत, दीवान जख्मी


जौनपुर।  जनपद मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर थाना सरपतहां क्षेत्र स्थित लखनऊ-बलिया मार्ग पर सरायमोहिउद्दीनपुर पुलिस चौकी में बीते शुक्रवार को देर रात शाहगंज से सूरापुर की तरफ जा रहा अनियंत्रित ट्रक घुसने से पूरी चौकी जमींदोज हो गई। इस दौरान चपेट में आए बाजार निवासी कल्लू (45) पुत्र किशोर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि हेड मोहर्रिर प्रेम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। कथित तौर पर चालक रामफल शराब के नशे में धुत था। घटना में मृत कल्लू के शव को पुलिस कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है, साथ ही घायल सिपाही को उपचार हेतु एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।
रात लगभग 12 बजे के आसपास दीवान प्रेम सिंह व दो गार्ड पुलिस चौकी के बगल ही अलाव ताप रहे थे, जबकि प्रभारी राम दवर यादव रोजमर्रा की तरह चौराहे का एक चक्कर लगाकर अपनी बुलेट मोटरसाइकिल वहीं खड़ी कर थोड़ी दूर स्थित अपने कमरे पर भोजन करने चले गए। उधर बाजार निवासी कल्लू भी किसी बारात से लौटकर चौकी के सामने ही घर जाने के लिए खड़ा था। इसी बीच अचानक शाहगंज की तरफ से तेज रफ्तार में आया ट्रक अनियंत्रित होकर चौकी से सटे महेंद्र यादव की पान व जनरल स्टोर की गुमटी की रौंदते हुए भवन में घुस गया। जिससे पूरा भवन ही जमींदोज हो गया।
ट्रक की चपेट में आए कल्लू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उक्त दुर्घटना में महेंद्र यादव की पूरी गुमटी के साथ ही चौकी प्रभारी की बुलेट मोटरसाइकिल भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना की तेज आवाज सुनकर बाजारवासियों की भीड़ जुट गई। मृत कल्लू के माता-पिता की वर्षों पहले मौत हो चुकी है तथा उसके आगे पीछे कोई नहीं था। वहीं हादसे के बाद मौके लोगों की भारी भीड़ लग गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने भी हादसे की जानकारी ली और चौकी परिसर का जायजा लेने के साथ उच्‍च अधिकारियों को अवगत कराया। घटना के पश्चात ट्रक को हिरासत में लेते हुए पुलिस ने विधिक कार्यवाई की है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सपा ने पहले फेज के चुनाव हेतु प्रत्याशियों की जारी की सूची इन लगाया दांव

थाने में खड़ी गाड़ियां दीवान ने कबाड़ी को बेचीं, एसपी ने किया निलंबित, कबाड़ी भी गिरफ्तार

आइए जानते है मुन्ना बजरंगी के भाई को पुलिस ने क्यों किया गिरफ्तार