आज देशभर में ओपीडी रहेगी बन्द, राष्ट्रीय डाक्टर एसोसिएशन ने किया हड़ताल का एलान


नीट पीजी काउंसलिंग आयोजित करने में हो रही देरी के खिलाफ डॉक्टरों के अलग-अलग राष्ट्रीय संगठनों ने हड़ताल का एलान किया है। जिसके बाद आज यानी शनिवार को देशभर के अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं प्रभावित रहेंगे। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि एसोसिएशन ने 27 नवंबर से रेजिडेंट डॉक्टरों से ओपीडी सेवाओं से खुद को दूर करने की अपील की है। संगठनों की घोषणा के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टरों ने शनिवार को ओपीडी में मरीजों का इलाज नहीं करने का एलान किया है। इसके अलावा कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात समेत अन्य राज्यों में भी रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। कहा जा रहा है कि एनसीआर के शहरों से भी डॉक्टर दिल्ली आकर प्रदर्शन कर सकते हैं। 
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट नीट एग्जाम में ओबीसी के लिए 27 फीसदी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने वाले केंद्र और मेडिकल काउंसिलिंग समिति (एमसीसी) की अधिसूचनाओं के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। इस बीच केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गुरुवार (25 नवंबर) को बताया कि वह ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए वार्षिक आय सीमा पर फिर से विचार कर रही है। ऐसे में नीट काउंसलिंग को चार हफ्तों के लिए टाल दिया गया है।
अब नीट पीजी की काउंसलिंग को टालने को लेकर डॉक्टरों के एसोसिएशन विरोध कर रहे हैं। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (फेमा) के अध्यक्ष डॉ. रोहन कृष्णन ने केंद्र के इस फैसले को गलत ठहराया है। उनका कहना है कि देशभर में युवा डॉक्टर पहले से ही अतिरिक्त बोझ और रात-दिन ड्यूटी दे रहे हैं, जिसके चलते उनकी मेडिकल पढ़ाई प्रभावित हुई है। ऐसे में काउंसलिंग को और टालना गलत है। इसके खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन होगा। आज शाम पांच बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया