चुनावी पाठशाला आयोजित कर मतदाताओं को किया गया जागरूक


जौनपुर। प्रजातंत्र को मजबूत बनाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के दिशा-निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं। इसी कड़ी में लोगों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित करने को लेकर विकास खण्ड बक्शा के सभी 165 परिषदीय विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला का आयोजन खण्ड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में किया गया। जिसमें वोटर बनने से लेकर विधानसभा चुनाव के महत्व के बारे में बताया गया।
प्राथमिक विद्यालय बेलापुर पर आयोजित चुनावी पाठशाला में खण्ड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाओ की भागीदारी जरूरी हैं। इसके लिए आवश्यक है कि 18 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके सभी पात्र लोग वोटर बनें, और इस समय वोटर बनने का अभियान भी चल रहा है, इसलिए समय रहते मतदाता बने। जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। उन्होंने सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों अनुदेशकों बीएलओ से कहा कि किया कि निरन्तर मतदाताओं को जगाते रहें, विशेषकर महिलाओं को वोटर बनाने व निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने का कार्य करें।
इस अवसर पर बक्शा ब्लाक के सभी एआरपी, शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने चुनावी पाठशाला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम