चुनावी पाठशाला आयोजित कर मतदाताओं को किया गया जागरूक


जौनपुर। प्रजातंत्र को मजबूत बनाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के दिशा-निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं। इसी कड़ी में लोगों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित करने को लेकर विकास खण्ड बक्शा के सभी 165 परिषदीय विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला का आयोजन खण्ड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में किया गया। जिसमें वोटर बनने से लेकर विधानसभा चुनाव के महत्व के बारे में बताया गया।
प्राथमिक विद्यालय बेलापुर पर आयोजित चुनावी पाठशाला में खण्ड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाओ की भागीदारी जरूरी हैं। इसके लिए आवश्यक है कि 18 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके सभी पात्र लोग वोटर बनें, और इस समय वोटर बनने का अभियान भी चल रहा है, इसलिए समय रहते मतदाता बने। जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। उन्होंने सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों अनुदेशकों बीएलओ से कहा कि किया कि निरन्तर मतदाताओं को जगाते रहें, विशेषकर महिलाओं को वोटर बनाने व निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने का कार्य करें।
इस अवसर पर बक्शा ब्लाक के सभी एआरपी, शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने चुनावी पाठशाला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची