कूलर में उतरे बिजली करंट की चपेट में आने से दो मासूमों की हुई मौत,गांव मै पसरा मातमी सन्नाटा

बिजली की करेंट के चपेट में आने से दो मासूमों की मौत होने की खबर से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। जनपद भदोही के सेमराध गांव में यह घटना सामने आई है जहां हादसे के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। परिवार वालों के अनुसार कूलर के पास तार कटा हुआ था जिसकी चपेट में आने से दोनों बच्‍चों की मौत हो गई।
मिली खबर के अनुसार सेमराध गांव में सोमवार को विद्युत करेंट की चपेट में आने से दो मासूमों की मौत हो गई। बच्चों की मौत की जानकारी हाेते ही रिश्तेदार ग्रामीण काफी संख्या में जमवाड़ा लगा रहा। हादसा देखकर सभी का दिल दहल गया। सेमराध गांव एवं प्राथमिक विद्यालय मरसडा शिक्षक प्रवीण दुबे के पुत्र कृष्णा दुबे (1) एवं डीघतलवा में शिक्षक राहुल दुबे के पुत्र कान्हा दुबे (1) कूलर में करंट प्रवाहित होने की वजह से चपेट में आ गए। करेंट के कारण बच्चों की मौत होने की जानकारी से परिवार में मातम पसर गया। गिरजा प्रसाद पीजी कॉलेज सेमराघ के प्रबंधक जय शंकर दुबे के दोनों नाती थे। दोनों को सुबह बाइक पर बैठाकर सुबह टहलाने के लिए महाविद्यालय भी गए थे। पिता विद्यालय चले गए तो इसी बीच खेलते खेलते कूलर के पास पहुंच गए।
कहीं पर तार कटा कटा हुआ था और वहां करंट प्रवाहित होने से बच्चे खेलते खेलते कूलर के पास पहुंचे और चपेट में आने से दोनों जमीन पर गिर पड़े। बच्‍चों की हालत घर की महिलाओं ने देखा तो गोपीगंज निजी नर्सिंग होम में ले गए। जहां चिकित्सकों ने दोनों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया। बच्‍चों के मौत की खबर सुनकर पूरे क्षेत्र में सन्नाटा छा गया तथा काफी संख्या में रिश्तेदार ग्रामीण पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि मृतक दोनों बच्‍चे मां वंदना दुबे व प्रियंका दुबे की पहली संतान थे। हादसे के बाद मां बेहोश होकर गिर पड़ती थींं। वहीं हादसे के बाद पिता बेहोश होकर गिर पड़े। सभी लोग सांत्वना दे रहे थे लेकिन एक- एक पुत्र अभी पैदा हुए थे। ऐसी घटना पहली बार क्षेत्र में होने की जानकारी होते ही घटनास्थल पर डॉ. अभय कुमार मिश्रा, सोनू शुक्ला, अमल दार सिंह, राम कीर्तन सिंह, अजीत सिंह सहित अन्य लोग विद्यालय के प्रबंधक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक तथा रिश्तेदारों का जमवाड़ा लगा रहा। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम