पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरो पर, 48 कमेटियां गठित


जौनपुर ।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय 10 दिसंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारी जोरों पर शुरू कर दी है। वहीं 48 कमेटियों में डेढ़ सौ लोगों को जिम्मेदारी दी गई है और पदक धारकों की सूची बनाने के लिए अंक मेरिट सत्यापन किया जा रहा है। इस बार गोल्ड मेडलिस्ट की संख्या घट भी सकती है।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 10 दिसंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारी शुरू कर दी। कुलपति ने कुल 48 कमेटियों का गठन किया है। विभागाध्यक्ष संकायाध्यक्ष शिक्षक कर्मचारी समेत कुल डेढ़ सौ लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है और सबको अपने दायित्वों का निर्वहन करने का निर्देश दे दिया गया है , गोल्ड मेडलिस्टो की सूची बनाने के लिए सत्यापन कार्य तेजी पर है। जिसमें गोल्ड मेडलिस्ट की संख्या इस बार घट सकती है क्योंकि एलएलएम का रिजल्ट फाइनल नहीं हुआ है, उधर एमएससी कृषि एजी की सेमेस्टर परीक्षा होने के चलते अङगा लगेगा। जिसके चलते पीजी में 58 की जगह 56 टापरों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा। वहीं यूजी में 15 मेधावियों को मेडल मिलेगा। जबकि पीएचडी धारकों की सूची तैयार की जा रही है। मेडलिस्टों के ईयर गैप इंप्रूवमेंट व अंक मेरिट अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। शीघ्र टापरों की सूची जारी कर देंगे। पीजी कक्षा में शारीरिक शिक्षा बिषय बढा है जो हटिया पीजी कॉलेज में चल रहा है । जिसमें शारीरिक शिक्षा बिषय में एक मेडल बढ़ने की संभावना है ।इसके अलावा टेंट भोजन गतिमान पत्रिका समेत अन्य तैयारियों पर टेंडर आदि का काम किया जा रहा है ।इस बारे कुलसचिव महेंद्र कुमार का कहना है दीक्षांत समारोह को लेकर के सबको जिम्मेदारी सौंप दी गई है और प्रतिदिन उसका प्रगति रिपोर्ट भी लिया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची