पुआल में आग लगने से दो बहन और एक भाई जल कर हुए राख, गांव में मचा कोहराम


 मिर्जापुर से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है। मड़िहान थाना क्षेत्र के पचोखरा खुर्द गांव में पुआल में आग लगने से दो बहनों और एक भाई की जलकर मौत हो गई।  सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।
 पचोखरा खुर्द गांव निवासी जितेंद्र कुमार खेती करता है। उसे दो पुत्री और एक पुत्र था। घर से एक किलोमीटर दूर उसका खेत है। रविवार को खेत में धान की थ्रेसरिंग की गई थी। धान रखन के लिए खेत में ही खलिहान बनाया गया था। पास में एक मड़ई थी। जितेंद्र के पिता नरेश वहां रहकर फसल की देखभाल करते हैं।
सोमवार की शाम को जितेंद्र की पत्नी सुभावती अपने तीन बच्चों सुनैना (7), हर्षित (5) व रानी (3) को लेकर खेत की ओर गईं थी। शाम को साढ़े चार बजे के करीब सुभावती खेत में एक ओर धान ओसा रही थी। नरेश खेत की जोताई कर रहा था। हर्षित और रानी मड़हे में सो रहे थे।
परिजनों के मुताबिक बादाम भुनने के लिए सुनैना ने मड़हे के पास पुआल जला दिया। इसके बाद सुनैना भी मड़हे में चली गई। पुआल की आग ने मड़हे को जद में ले लिया। इससे मड़हा जलने लगा। आग की चपेट में आने पर बच्चे चीखने लगे।
आवाज सुनकर मां और दादा की नजर मड़हे पर पड़ी। किसी तरह ग्रामीणों की मदद से तीनों को बाहर निकाला गया, तब तक तीनों की मौत हो गई थी। तीनों बच्चों की मौत से जितेंद्र पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। 

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम