आइए जानते है स्वास्थ्य मेला कार्यक्रम में क्यों भिड़े भाजपाई और प्रसूताओ को क्या हुई परेशानी

 

जौनपुर। केराकत के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बुधवार की दोपहर आयोजित  स्वास्थ्य मेला में आयोजको की घोर लापरवाही की शिकार प्रसूता महिलायें नजर आयी वहीं पर वर्चस्व की लड़ाई में भाजपा के लोग आपस में हाथापाई करते दिखे है। इस अफरा तफरी के बीच विभाग ने कुल 1993 लोगो ने स्वास्थ्य जांच कराने एवं 105 के आयुष्मान कार्ड, 126 का आभा हेल्थ कार्ड पंजीकरण व 51 लोगों ने टेली कंसल्टेशन को लाभ पहुंचाने का भी दावा किया है। 
मिली खबर के अनुसार मुफ्तीगंज ब्लॉक प्रमुख विनय सिंह की अध्यक्षता में ब्लाक स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सांसद वीपी सरोज कार्यक्रम में विलम्ब से पहुँचे और  सरकार की उपलब्धियों को गिनाया, वही कार्यक्रम की समाप्ति होने पर मंच पर बैठने को लेकर दो भाजपा नेता आपस मे एक दूसरे से उलझते और हाथापाई करते नजर आये। मौके की नजाकत को समझते हुए एक अन्य भाजपा नेता ने हाथापाई कर रहे नेताओं के झगड़े को शान्त करने के लिए बीच बचाव किया। चिलचिलाती धूप में प्रसूताओं और जच्चा-बच्चा व्याकुल नजर आयी, सांसद के इंतजार में माताएं और प्रसूताएं बेबस नजर आयी। वहीं आशाओं ने अपने ऊपर होने वाली कार्रवाई के डर से धूप में  बेबस और बेहाल सभी माताओं और प्रसूताओं को कार्यक्रम से घर नही जाने दिया। 
 इस अवसर पर सांसद ने आमजन से स्वास्थ्य मेलों का लाभ उठाने की अपील की। लोगों से अपने व अपने परिवार की स्वास्थ्य की जांच कराने को कहा। सांसद बीपी सरोज ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केराकत व डोभी में लगे विभिन्न स्टाॅलों का निरीक्षण किया। वह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संचालित ओपीडी सहित विभिन्न कक्षों का निरीक्षण करने भी पहुंचे। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केराकत में ओपीडी रजिस्टेशन 380, आयुष्मान कार्ड पंजीकरण 45, आभा हेल्थ कार्ड 45, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोभी में ओपीडी रजिस्टेशन 1045, आयुष्मान कार्ड पंजीकरण 42, आभा हेल्थ कार्ड 81, टेली कंसलटेशन 31को मेला से लाभान्वित करने का दावा विभाग कर रहा है। 
कार्यक्रम में  मुख्य चिकित्साधिकारी लक्ष्मी सिंह, अधिक्षक डॉ0 अजय सिंह, नेत्र सर्जन अंकित श्रीवास्तव, वृजेष सिंह, रामसमुझ निषाद, संजय सिंह समेत तमाम चिकित्सक और राजनेता उपस्थित रहे। संचालन विनोद सिंह ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम