अशोका इंस्टीट्यूट में टेक वेगैंजा-2022 मेंस्टूडेंट्स ने अनूठे माडलों के साथ जीती ट्राफी


वाराणसी। अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड मैनेजमेंट में आयोजित टेक वेगैंजा -2022 में स्टूडेंट्स के इनोवेटिव माडल्स को काफी सराहा गया। इनके ज्यादातर माडल जिंदगी को आसान बनाने और सुनहरे भविष्य के सपने को साकार करने वाले रहे है। बेहतरीन माडल्स के लिए स्टूडेंट्स की कई टीमों को ट्राफी, नकद धनराशि और प्रमाण-पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया।
अशोका इंस्टीट्यूट में अशोका सेंटर फॉर इनोवेशन इनक्यूबेशन स्टार्ट-अप एंड इंटरप्रन्योरिशप के तहत माडल्स स्पर्धा कराई गई, जिसमें स्टूडेंट्स की कई टीमों ने हिस्सा लिया। टेक वेगैंजा -2022 के पहले दिन डीआरडीओ के पूर्व एक्जिक्टिव डायरेक्टर शैलेंद्र जायसवाल ने स्टूडेट्स को सफलता के गुर सिखाए। साथ ही यूथ को नए और इनवेटिव भारत बनाने के लिए आइडिया व टिप्स भी दिए। टेक वेगैंजा -2022 में बेहतरीन माडल का प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को अशोका इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डॉ सारिका श्रीवास्तव ने सम्मानित किया।
बेहतरीन माड्स के लिए हार्डवेयर की वितेजा टीम में एंजल डोर अलर्ट एंड लाकिंग सिस्टम के लिए रिजवान की टीम अव्वल रही। दूसरे स्थान पर आईओटी बेस्ड स्मार्ट बेस्ड सिक्योरिटी सिस्टम के लिए कमलेश मौर्य और तीसरे स्थान पर आटोमैटिक सिड्स सोइंग मशीन के लिए बृजेश मौर्य को पुरस्कृत किया गया। साफ्टवेयर कटेगरी में जस्चर कंट्रोल माउस के लिए कंप्यूटर साइंस के आशुतोष की टीम पहले स्थान पर रही। दूसरा स्थान स्पीड कंट्रोल आफ हाईब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए आस्था की टीम को दिया गया। कालेज नोड्स के लिए वीरभद्र तिवारी की टीम को तीसरा स्थान मिला।
आइडिएशन कटेगरी में अल्ट्रानेटिव आफ जैंथम गम फ्राम इक्टीनोमिसिस के लिए अतांलि यादव की टीम अव्वल रही। कैफे फार बुक लवर के लिए वर्तिका मौर्य को दूसरा स्थान और गैस डी-सल्फराइजेशन चंद्रकांत ने तीसरा स्थान हासिल किया। इंस्टीट्यूट की निदेशक डा.सारिका श्रीवास्तव, एमबीए के डीन सीपी मल्ल, फार्मेसी के प्रिंसिपल बृजेश सिंह, प्रो.एसके शर्मा, डीन एसएस कुशवाहा ने विजेता टीमों  को संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया। टेक वेगैंजा -2022 को सफल बनाने में समन्वक धर्मेंद्र दुबे, प्रशांत गुप्ता, आनंद वर्धन पांडेय, राहुल त्रिपाठी प्रीति कुमारी, शर्मिला सिंह, अनुजा सिंह ने अहम भूमिका अदा की। ज्यूरी टीम में शुभम विश्वकर्मा, मनु कुमार सिंह, एसएन सिंह,  अनुजा सिंह और प्रीति कुमारी शामिल रहीं। अशोका इंस्टीट्यूट की छह टीमें राज्य स्तरीय माडल प्रतिस्पर्धा के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ये सभी टीमें लखनऊ में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी।
           

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन