स्वास्थ्य के लिए योग साबित हुआ है वरदान- मनीष कुमार वर्मा डीएम जौनपुर


जौनपुर। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को सम्पूर्ण जनपद में योग से पूर्णतः आच्छादित करनें के उद्देश्य से जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा चलाए जा रहे महाअभियान के क्रम में अमृत सप्ताह के छठवें दिन आदि गंगा गोमती के पावन तट विसर्जन घाट पर योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 
शिविर का शुभारम्भ करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि मानव स्वास्थ्य के लिए योग वरदान साबित हुआ है। जब नियमित योग के क्रियात्मक और सैद्धांतिक पक्षों का अभ्यास किया जाता है तो पूरे शरीर में रक्त और प्राणवायु का प्रवाह बहुत ही सुगमतापूर्वक होनें लगता है जिसके परिणामस्वरूप सभी तरह की बीमारियों का निदान हो जाता है। उन्होंने कहा कि बचपन से ही यदि बच्चों को योग कराया जाये तो उनके बढ़ते अवस्था के अनुसार होनें वाले हार्मोनल परिवर्तन को संतुलित किया जा सकता है। 
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ० कमल, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कमलेश मौर्य, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संतोष कुमार मिश्रा, नगर पालिका कर्मचारी, गायत्री परिवार, पतंजलि परिवार के सदस्य एवं स्थानीय लोगों द्वारा योगाभ्यास किया गया। योग शिविर में प्रशिक्षक आंचल हरिमूर्ति ने 
योग क्रिया संपन्न कराई। शिविर में 350 लोंगो ने भाग लिया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी