बैंक चली आपके द्वार कार्यक्रम में कैम्प लगाकर खोले गये बचत खाते


जौनपुर। बड़ौदा, यू.पी. बैंक द्वारा आज रविवार 19 जून को जनपद के इन दस गांवों में क्रमशः गद्दोपुर, लोहिंदा, पोखरा,तियरा,खपरहां, बेलांव,
बनवाडीह, पटेला, गौराबादशाहपुर, गभिरन में“बैंक आपके द्वार“ कार्यक्रम का आयोजन किया गया . इस कार्यक्रम में बैंक कर्मियों ने गाँव में जाकर कैंप लगाकर लोगों के बचत खाते खोले तथा इसके साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड एवं मुद्रा तथा अन्य ऋण योजनाओं के अंतर्गत आवेदन प्राप्त किये. कैंप में ही लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा एवं अटल पेंशन जैसी सामजिक सुरक्षा योजनाओं से लोगों को जोड़ा गया. इसके अतिरिक्त बैंक के पुराने कर्जदारों जो बीमारी या अन्य व्यक्तिगत समस्याओं के कारण अपना ऋण चुकाने में असमर्थ थे उनको मौके पर ही ब्याज में भारी छूट प्रदान करते हुए ऋण जमा करने हेतु समझौता प्रस्ताव प्राप्त किया गया. बड़ौदा यू.पी. बैंक के कर्मियों द्वारा गाँव में ही कैंप लगाकर बैंकिंग सुविधा प्रदान करने ऐके इस प्रयास को देखकर आमजन विशेषकर महिलाओं में भारी खुशी देखने को मिली और लोगों ने बैंक के इस कदम की भरपूर सराहना भी की.
“बैंक आपके द्वार “ कार्यक्रम के मुख्य समन्वयक बड़ौदा यू.पी. बैंक के मुख्य प्रबंधक राकेश तिवारी ने बताया कि इसे बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक  शैलेन्द्र सिंह की प्रेरणा व मार्गदर्शन में शुरू किया गया है और इसके बेहद उत्साहजनक परिणाम मिल रहे हैं. प्रतिमाह जनपद के अलग अलग 10 गाँवों में “बैंक आपके द्वार“ कार्यक्रम करने की योजना है जिससे ग्रामीण जनता एवं महिलाओं को विभिन्न बैंकिंग सुविधाओं को अपने घर के नजदीक ही प्राप्त करने में सहूलियत होगी.
बैंक के मुख्य प्रबंधक राकेश तिवारी ने आज के “बैंक आपके द्वार “ कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग करने वाले सम्बंधित ग्राम प्रधानों, प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं गाँव के सम्मानित निवासियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया तथा कार्यक्रम में योगदान करने वाले सभी बैंक कर्मियों को बधाई दी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कैंसर ने ले ली अपना दल के इस विधायक की जान, पूरी विधान सभा शोक में डूबी

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट से गरमा गया है सियासी गलियारा

जौनपुर के एसपी सहित यूपी के 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, अजय पाल शर्मा बने एसपी जौनपुर देखे सूची