सपा नेता और पूर्व ब्लाक प्रमुख के विद्यालय पर चला सरकारी बुलडोजर,मलवे में तब्दील हुआ भवन


जौनपुर। जौनपुर- प्रयागराज मार्ग पर स्थित पकड़ी गांव के पास सपा नेता एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख समरनाथ यादव द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग और बंजर की जमीन पर कब्जा करके बनाये गये स्कूल पर आज शनिवार को जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाई करते हुए बुलडोजर चला कर ध्वस्तीकरण की कार्यवाई की है। इससे एक बार फिर जिले में हड़कंप मच गया। सरकारी स्तर से कब्जे वाली जमीन की कीमत करीब पांच करोड़ रूपये बतायी जा रही है। 


खबर है कि सिकरारा,बक्शा और लाइनबाजार थाना  इलाके में अपनी हनक दिखाने वाले पूर्व ब्लाक प्रमुख व सपा नेता समरनाथ यादव पर आरोप है कि उन्होने राष्ट्रीय राजमार्ग और गांव की जमीन कब्जा करके राष्ट्रीय बौध्द विहार माध्यमिक विद्यालय नाम से स्कूल बनवाकर शिक्षण कार्य कर रहे थे।


शनिवार को लगभग तीन बजे के आसपास बक्शा थाना क्षेत्र के सिकरारा ब्लाक के पास पकड़ी चौराहे पर स्थित अमरनाथ राष्ट्रीय बौद्ध विहार माध्यमिक विद्यालय पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल और सीओ सिटी जितेंद्र दूबे , सीओ सदर एसपी उपाध्याय साथ में बक्शा थानाध्यक्ष ओमनारायण सिंह, सिकरारा थानाध्यक्ष विवेक तिवारी के सहित बड़ी तादाद में पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर प्रशासन  विद्यालय पर पहुँच गया। विद्यालय काफी दिनों से बंद चल रहा है।

बुलडोजर लगा गरजने और स्कूल ढहाया जाने लगा तो मौके पर खासी भीड़ जमा हो गयी लेकिन पुलिस बलके सामने आवाम तमास बीनबनी रही।ज्वाइंटमजिस्ट्रेट ने बताया कि यह स्कूल बंजर की जमीन पर बनवाया गया था साथ ही हाइवे निर्माण के लिए अतिक्रमण के दायरे में था जिसको लेकर स्कूल गिराए जाने की करवाई की गई।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट / एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल के अनुसार जिस जमीन पर यह स्कूल बनाया गया था वह नेशनल हाईवें और पकड़ी गांव की बंजर भूमि पर कब्जा करके बनाया गया था। अब इसे खाली कराकर हाईवे के निर्माण कार्य में प्रयोग किया जायेगा तथा उसके पिछे की जमीन को सार्वजनिक उपयोग में रहेगा।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची