थाना बक्शा में समाधान/सहमति दिवस का आयोजन, डीएम ने किया उद्घाटन, जानें क्या है इसका उद्देश्य


जौनपुर। जनपद में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के कुशल निर्देशन एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल के नेतृत्व में एक नई पहल की गई है, जिसके तहत थाना बक्सा में मॉडल थाना समाधान /सहमति दिवस का आयोजन किया गया।
जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा फीता काटकर किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में दूसरे और चौथे शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रायः जनता दर्शन में कुछ मामले ऐसे आते हैं जो कि राजस्व के नियमों के अंतर्गत नहीं आते, उनके निस्तारण में विधिक समस्याए भी रहती हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए इस तरह के मामलों को समझौते के द्वारा निस्तारण करने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत आज बक्शा थाने से की गई है।
थाना दिवस के अवसर पर दोनों पक्षों को समझाकर आपसी सहमती के माध्यम से समस्या का निस्तारण कराया जायेगा और थाने के रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज यह प्रथम प्रयास था जिसके परिणाम सार्थक दिख रहा है।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि आज कुल 28 प्रार्थना पत्र आयें जिनमें से 40 साल से पुराने मामलों का कुल 22 मामलों में दोनों पक्षों एवं सम्भ्रान्त लोगो की उपस्थिति में सुनवाई करते हुए समझौता कराया गया है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य थानों में भी थाना दिवस के अवसर पर मॉडल थाना समाधान/सहमति दिवस का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आम सहमति के आधार पर शिकायतों का निस्तारण किया जायेगा।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत