थाना बक्शा में समाधान/सहमति दिवस का आयोजन, डीएम ने किया उद्घाटन, जानें क्या है इसका उद्देश्य


जौनपुर। जनपद में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के कुशल निर्देशन एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल के नेतृत्व में एक नई पहल की गई है, जिसके तहत थाना बक्सा में मॉडल थाना समाधान /सहमति दिवस का आयोजन किया गया।
जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा फीता काटकर किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में दूसरे और चौथे शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रायः जनता दर्शन में कुछ मामले ऐसे आते हैं जो कि राजस्व के नियमों के अंतर्गत नहीं आते, उनके निस्तारण में विधिक समस्याए भी रहती हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए इस तरह के मामलों को समझौते के द्वारा निस्तारण करने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत आज बक्शा थाने से की गई है।
थाना दिवस के अवसर पर दोनों पक्षों को समझाकर आपसी सहमती के माध्यम से समस्या का निस्तारण कराया जायेगा और थाने के रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज यह प्रथम प्रयास था जिसके परिणाम सार्थक दिख रहा है।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि आज कुल 28 प्रार्थना पत्र आयें जिनमें से 40 साल से पुराने मामलों का कुल 22 मामलों में दोनों पक्षों एवं सम्भ्रान्त लोगो की उपस्थिति में सुनवाई करते हुए समझौता कराया गया है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य थानों में भी थाना दिवस के अवसर पर मॉडल थाना समाधान/सहमति दिवस का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आम सहमति के आधार पर शिकायतों का निस्तारण किया जायेगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में आज फिर तड़तड़ायी गोलियां एक की मौत दूसरा घायल पहुंचा अस्पताल,छानबीन मे जुटी पुलिस

बिजली कर्मियों हड़ताल को देख, वितरण व्यवस्था संचालन हेतु नोडल और सेक्टर अधिकारी नियुक्त

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच