यूपी में 16 आईएएस बनाये गये ज्वाइंट मजिस्ट्रेट यहां मिली तैनाती



उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 नए आइएएस अफसरों को तैनाती दे दी है। केन्द्र सरकार में अपना सारा प्रशिक्षण पूरा करने वाले 2020 बैच के आइएएस अफसरों को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है।
उत्तर प्रदेश शासन के नियुक्ति विभाग ने 16 नए आइएएस अफसरों को जिलों में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनाती दे दी है। केन्द्र सरकार में अपना प्रशिक्षण समाप्त करने वाले वर्ष 2020 बैच के इन अफसरों के बारे में केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को जानकारी भेजी। यह बताया गया कि 16 अधिकारी सात अक्टूबर को अपनी नियुक्ति विभाग में अपना कार्यभार देंगे।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसके तुरंत बाद इनको ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनाती देते हुए जिलों में भेजने की तैयारी कर ली। इनकी तैनाती को नगर निकाय चुनाव को लेकर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि सरकार इन अफसरों की तैनाती से आगामी नगर निकाय चुनावों को बेहतर और पारदर्शी तरीके से कराने की तैयारी है। सरकार की इन अफसरों से पारदर्शी और बेहतर तरीके से प्रशासनिक कार्य संपन्न कराने की अपेक्षा है।
प्रदेश को मिले 16 नए आइएएस अफसरों में से कई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मथुरा में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनाती मिली है।
इनको मिली तैनाती

रामया आर - सहारनपुर

पीयूष गोयल - बरेली

परीक्षित खटाना - आगरा

निधि बंसल -झांसी

जयदेव सीएस - वाराणसी

नेहा बंधु - गोरखपुर

नूपुर गोयल - उन्नाव

अभिनव गोयल - कानपुर नगर

ओजस्वी राज - मेरठ

प्रत्यूष पांडेय - बरेली

पवन कुमार मीना - कन्नौज

विशाल कुमार - अयोध्या

अजय जैन - मथुरा बने

सुथान अब्दुल्लाह - प्रयागराज

महाराज सुमित राजेश-बाराबंकी

नवनीत सेहारा - मिर्जापुर

प्रदेश को मिले इन 16 नए आइएएस अफसरों के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में तैनाती मिलने से प्रशासनिक सुधार को भी काफी गति मिलेगी और लम्बित पड़े काम का भी निस्तारण भी हो सकेगा। 



Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची