वाराणसी में बदमाशो ने जौनपुर के इस हिस्ट्रीशीटर को गोली मारकर सुलाया मौत की नींद गांव घर में मातमी सन्नाटा


जौनपुर। जनपद के थाना कोतवाली केराकत क्षेत्र स्थित देवकली गांव के युवक को बदमाशो ने गोली मारकर हत्या कर दी तथा उसका साथी गम्भीर रूप से घायल है। युवक की हत्या की खबर उसके गांव में आते मातमी सन्नाटा पसर गया है। अमन यादव की हत्या से ग्रामीण मर्माहत है, वह अपने‌ माता पिता का इकलौती संतान है। मृतक की माता दोनो पैर से दिव्यांग है। गलत संगत का पता तो सभी‌ को था लेकिन उसकी‌ हत्या हो जाएगी, यह किसी को अंदाजा नहीं था। 
मिली खबर के अनुसार फूलपुर थाना क्षेत्र के पिंडरा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज के सामने बीते  सोमवार की शाम बोलेरो सवार बदमाशों ने बाइक सवार दो युवकों के ऊपर गोलियां बरसायी थी दोंनो युवक बाइक से बाबतपुर की तरफ से जौनपुर की तरफ जा रहे थे। तभी पीछे से आई सफेद बोलेरो सवार बदमाशों ने उनको लक्ष्य बनाकर फायर झोंक दिया। जिसमें अमन यादव 20 वर्ष निवासी देवकली थाना केराकत को दाहिने जांघ व पीठ में गोली लगी थी वही कृपाशंकर यादव उर्फ गोरख 24 वर्ष निवासी देवकली को दाहिने बाह में गोली लगी थी। गोली लगते ही बाइक सवार सड़क पर गिर पड़े। आसपास के लोंगो ने एम्बुलेंस से स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्राथमिक उपचार के बाद बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर के लिए भेज दिया था जहाँ अमन की मौत हो गई थी। केराकत थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर व गैंगस्टर कृपाशंकर यादव उर्फ गोरख यादव निवासी देवकली व अमन यादव निवासी देवकली दोनों वाराणसी के बसनी से दवा लेकर बाइक से वापस लौट रहे थे। 
अमन‌ यादव की हत्या से गांव का हर कोई मर्माहत है। घर पर गमगीन महिलाओं की भीड़ है। ग्रामीण अमन‌ की हत्या का जिम्मेदार गोरख यादव को ही ठहरा रहे हैं। हत्या के एक दिन पहले से ही घर पर नहीं था अमन ग्रामीणों का कहना है था अमन गोरख यादव के घर ही था पिता अवधेश यादव की माने तो वह अधिकांशतः गोरख यादव के ही घर पर रहता था। पिता की दो सन्तानों में बहन अर्चना यादव उससे बड़ी थी, अमन की गलत सोहबत से ही उसकी पढ़ाई छूट गयी, आठवीं तक पढ़ने के बाद वह अपने पिता के कामों में मदद करता था लेकिन इसी बीच वह गोरख यादव के सम्पर्क में आया और जरायम की दुनियां में प्रवेश कर  लिया। हालांकि इस दौरान अमन के पिता अवधेश यादव बार बार गोरख यादव से विनती करते थे कि वह उसका साथ छोड़ दे। लेकिन होनी को‌ कुछ और ही‌ मंजूर था। अमन‌ यादव के खिलाफ कोतवाली में इसी साल थानागद्दी चौकी क्षेत्र से ट्रैक्टर चोरी का एक मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने ट्रैक्टर तो बरामद कर लिया था लेकिन अमन यादव नही मिल रहा था।
परिजनों के अनुसार गोरख यादव कई दिनों से बनारस में ही था लेकिन वापस आने के लिए अमन को बुलाया तो अमन गोरख यादव की बिना नम्बर की बाइक लेकर गया, उसके बाद गोरख को वाराणसी से लेकर दवा दिलाने उसके मित्र के रिश्तेदार के अस्पताल गया वहाँ से वापसी के समय गोली लगने से अमन की मौत हो गई।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत