यूपी बोर्ड के लिए बने परीक्षा केंद्रो में 50 प्रतिशत आखिर सभी तैयारियों का शपथ पत्र क्यों नहीं दिया

जौनपुर। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू हो रही है। परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं के लिए जनपद में कुल 253 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इन केंद्रों पर 178261 परीक्षार्थी बैठेंगे। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से केंद्राध्यक्षों से सात बिंदुओं की तैयारी पूरी करने का शपथ पत्र भी मांगा गया है। सभी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया गया कि परीक्षा शुरू होने से पहले सभी तैयारियां पूरी कर ली जाए। निर्देश के बाद भी अभी तक 50 प्रतिशत स्कूलों ने अभी तक शपथ पत्र उपलब्ध नहीं कराया है। शनिवार को केंद्राध्यक्षों से हुई बैठक में डीआईओएस ने निर्देश दिया कि ऐसे केंद्राध्यक्ष जो अभी तक शपथ उपलब्ध नहीं कराएं है वह अविलंब उपलब्ध करा दें।
परीक्षा केंद्र का कोड एवं नाम, प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर बनाए गए कक्ष में दोनों तरफ वायस रिकार्डर व सीसी टीवी कैंमरा, मुख्य गेट से लेकर सभी कक्षों में सीसीटीवी लगाने, प्रश्नपत्र रखने के लिए डबल लाक आलमारी की व्यवस्था, प्रश्नपत्र रखने के लिए स्ट्रांग रूम की व्यवस्था, सादी उत्तर पुस्तिकाओं को रखने के लिए आलमारी की संख्या, बिजली, पेयजल आदि की तैयारी का शपथ पत्र देना है।
जिला विद्यालय निरीक्षक नरेंद्र देव के अनुसार 
परीक्षा केंद्रों पर केंद्राध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि शुचितापूर्ण परीक्षा के लिए तैयारी पूरी कर लें। 50 फीसद केंद्राध्यक्षों ने अभी तक तैयारी से जुड़ा शपथपत्र नहीं दिया हैं। परीक्षाएं 15 फरवरी से पांच मार्च तक चलनी है। परीक्षा केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं भेजी जा रही हैं। अभी तक कक्ष निरीक्षकों की संख्या का डिटेल तैयार नहीं हो पाया हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?