बीएड प्रवेश परीक्षा हुई सम्पन्न, जिले के आला अधिकारी केन्द्रो का करते रहे निरीक्षण


शासनादेश के तहत जनपद में गुरुवार 15 जून को बीएड प्रवेश परीक्षा जिले के 56 परीक्षा केन्द्रो पर कड़ी निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था के बीच दो पालियों में  प्रथम पाली 09 से 12 बजे तक और दूसरी पाली 2 से 05 बजे तक करायी गयी है जिसमें 21426 परीक्षार्थी शामिल हुए और परीक्षा दिये है। नकल को रोकने के लिए शासन के शख्त आदेश पर जिला प्रशासन ने सभी परीक्षा केन्द्रो पर सीसीटीवी कैमरा लगवा रखा था। जनपद के सभी अधिकारी गण परीक्षा केन्द्रो का निरीक्षण करते रहे। 
जिलाधिकारी अनुज कुमार झा और पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा के द्वारा स्वयं जनपद में संचालित हो रहे बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2023 का औचक निरीक्षण जनक कुमारी इंटर कालेज एवं टीडी इंटर कालेज में किया गया तथा कक्ष निरीक्षकों को परीक्षा के शुचिता पूर्ण संपन्न कराने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश  दिए गए।
 निरीक्षण के समय पाया गया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सुव्यवस्थित ढंग से संचालित हो रही थी और कहीं भी किसी भी प्रकार की अनियमितता देखने को नहीं मिली।
उन्होंने कक्ष निरीक्षकों को निर्देशित किया कि बढ़ते गर्मी में सभी प्रतियोगी छात्र-छात्राओं के लिए जल की पर्याप्त व्यवस्था अवश्य की जाय और छात्र-छात्राओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़।  
 जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकों को निर्देशित करते हुए कहा कि सुनिश्चित करें कि परीक्षा शासन की मंशा के अनुरूप पारदर्शी, नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हो, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?