कोर कमेटी की बैठक में स्व डाॅ लालजी सिंह की मूर्ति स्थापना और लाईब्रेरी को लेकर गहन मंथन जानें क्या हुआ निर्णय



जौनपुर। डीएनए फिंगर प्रिंट के महान वैज्ञानिक रहे स्व डाॅ लालजी सिंह की कास्या प्रतिमा स्थापित करने एवं एक लाइब्रेरी की स्थापना के मुद्दे को लेकर डाॅ लालजी सिंह कोर कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक शहर स्थित जेसीज के पास एक संस्थान पर पूर्व प्रधानाचार्य रणजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई। 
बैठक में स्व सिंह की मूर्ति स्थापित करने हेतु विभिन्न स्थलो पर मंथन और विचार विमर्श किया गया। सदस्यो ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय सहित शहर मुख्यालय पर स्थित गोमती के तट और लोहिया पार्क आदि स्थलो पर प्रस्ताव दिया। तमाम विचार विमर्श के पश्चात भी किसी स्थल पर अंतिम मुहर नहीं लग सकी ऐसा माना जा रहा है कि आगमी बैठक में स्थल चयनित हो सकता है।
बैठक में स्व लालजी सिंह की मूर्ति स्थापना के साथ आगमी पीढ़ी के युवाओ के शैक्षिक स्तर को उपर उठाने के लिए लाईब्रेरी आदि बनाने की चर्चा किया गया। यहां बता दें कि डाॅ लालजी सिंह जौनपुर की धरती पर जन्म जरूर लिए थे लेकिन एक वैज्ञानिक के रूप में अपनी खोज से भारत ही अपितु पूरी दुनियां में भारत का मान बढ़ाते हुए जौनपुर की एक पहचान स्थापित करने का काम किया है। उनकी मंशा थी कि आने वाली पीढ़ी विज्ञान के क्षेत्र में देश-विदेश तक अपना नाम रोशन कर सके। उनके इस सपने को साकार करने के लिए उपरोक्त कोर कमेटी के सहयोग से बानर सेना ने साकार रूप देने का संकल्प ले रखा है।
बैठक में मुख्य रूप से पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रताप सिंह,अमित सिंह वत्स पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जयप्रकाश सिंह (कामरेड), कपिल देव मौर्य (पत्रकार) अध्यक्ष जौनपुर प्रेस क्लब , अरुण कुमार सिंह (पप्पू), सतीश पांडे (डीजीसी क्रिमिनल), रामजी सिंह अध्यक्ष पूर्वांचल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ, जनाब जावेद अहमद (पत्रकार) एबीपी न्यूज़ दुर्गेश प्रताप सिंह ,शरद सिंह आदि लोग बैठक में भाग लेते हुए अपने सुझाव दिये। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने