पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हमले के मामले में सुनवाई पूरी 04 अगस्त फैसले की तिथि मुकर्रर



जौनपुर। पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर जानलेवा हमले के मामले में विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए अवनीश गौतम की कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने इस मामले में आदेश के लिए चार अगस्त की तिथि नियत कर दी है। हलांकि इस मामले में एक पेंच फंसा है कि वादी धनंजय के अधिवक्ता बहस करेंगे या नहीं, इस मुद्दे पर जज ने सीधे कह दिया कि सुनवाई पूरी हो गई है।
बता दें जौनपुर के तत्कालीन विधायक एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह अपने साथियों के साथ चार अक्टूबर 2002 को सफारी गाड़ी से परिवार के सदस्य रामजी सिंह की पत्नी को कबीरनगर स्थित एक अस्पताल से देखकर वापस जौनपुर लौट रहे थे। वह जैसे ही शाम छह बजे नदेसर स्थित टकसाल सिनेमाहाल के पास पहुंचे, तभी वहां टाटा सफारी और एक बोलेरो में सवार राजेपुर महराजगंज फ़ैजाबाद निवासी अभय सिंह जो वर्तमान में सपा के विधायक भी है। अपने 4-5 साथियों के साथ इन गाड़ियों से स्वचालित असलहे रायफल बंदूक लिए उतरे।
जिसके बाद अभय सिंह ने ललकारते हुये कहा कि यही धनंजय सिंह है मारो और हाथ में लिए पिस्टल से जान से मरने की नियत से गोली चलाने लगे और उनकी गाड़ी के सामने अपनी गाड़ी खड़ी कर दी, तभी बोलेरो से एक आदमी उतरकर फायर करने लगा। जिससे बाजार में भगदड़ मच गई और लोग डर कर इधर-उधर भागने लगे और दुकानें बंद होने लगी। इस हमले में तत्कालीन विधायक व पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जितेंद्र बहादुर सिंह, संतोष सिंह, गनर बासुदेव पाण्डेय व ड्राईवर दिनेश गुप्ता घायल हो गए थे। इस बीच पुलिस की गाड़ी आ गई इस दौरान अभय व उसके साथी अपने वाहनों से भाग गए। जिसके बाद इस मामले में धनंजय सिंह ने कैंट थाने में अभय सिंह समेत 4-5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। अब मुकदमें में फैसले की घड़ी नजदीक आ गई है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने