सड़क सुरक्षा पखवारा अभियान के तहत सड़क दुर्घटनाओ को रोकने हेतु वाहनो का चालान राजस्व वसूली का अभियान



जौनपुर। शासन के निर्देश पर जनपद की यातायात पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओ को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा पखवारा अभियान चलाया जा रहा है। शासनादेश है कि इस अभियान के तहत आम जनमानस को यातायात नियमो की जानकारी करायी जाए लेकिन यहां तो सीओ से लेकर इन्सपेक्टर तक वाहन चालको को यातायात नियम बताने के बजाय लगभग प्रतिदिन चालान काटते हुए राजस्व वसूली का अभियान चलाये हुए है।
लगभग प्रतिदिन पुलिस के स्तर से जारी विज्ञप्ति में बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सीओ यातायात के नेतृत्व में वाहनो का चालान करते हुए कितना राजस्व वसूला गया। खबर यह भी है कि इस अभियान के तहत राजस्व वसूली में जितना सरकारी खजाने में जाता है उतना अभियान चलाने वालो के निजी खजाने में भी पहुंच रहा है।
20 दिसम्बर का आंकड़ा विभाग ने जो जारी किया है उसके अनुसार 172 वाहनो की चालान करते हुए 2 लाख 63 हजार रुपए की वसूली की गई है।जिन वाहनो के चालान की बात पुलिस विज्ञप्ति में बताया गया है उसमें बस, मोटरसाइकिल, टैम्पो, ई-रिक्शा, ट्रक,टैक्सी आदि का चालान किया गया है। इस अभियान में इन्सपेक्टर ने चालान काटने का दावा किया है। जबकि इस अभियान के तहत वाहन कैसे चलाए हेलमेट लगाने और वाहन आदि पार्किंग करने सीट बेल्ट लगाने की जानकारी दिए जाने का नियम है। कहीं भी चालान करने का लिखित तौर पर कुछ भी नहीं है। लेकिन पुलिस है जो भी करे जायज होता है क्योंकि डन्डा और कानून दोनो उसके पास होता है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश