पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 3629 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, जानें कारण


जौनपुर। जिले में दो दिवसीय पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को भी 52 केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई। इस दौरान दोनों पालियों में 3629 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। दूसरे दिन कोई नकलची नहीं पकड़ा गया। परीक्षा की सुचिता को लेकर टीडी इंटर कालेज के केंद्र पर अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया व पुलिस अधीक्षक डा.अजय पाल शर्मा ने निरीक्षण किया।
परीक्षा को लेकर कड़े बंदोबस्त किए गए थे। जिले में 17 व 18 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा में कुल चार पालियों में एक लाख पांच हजार 696 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। पहले दिन 17 फरवरी की परीक्षा में दो हजार 137 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
18 फरवरी की परीक्षा में प्रथम पाली में 26 हजार 424 अभ्यर्थियों को शामिल होना था । इसमें से 24 हजार 981 उपस्थित हुए, 1443 अनुपस्थित रहे। इसी तरह द्वितीय पाली में 26 हजार 424 अभ्यर्थियों को शामिल होना था इसमें से 24 हजार 238 उपस्थित हुए, जबकि 3629 अनुपस्थित रहे। परीक्षा को लेकर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।
परीक्षा संपन्न होने के बाद अभ्यर्थियों के ओएमआर शीट का देर रात तक मिलान करके जमा किया जाता रहा। इसके अलावा केंद्राध्यक्षों से अभ्यर्थियों के अनुस्थिति का आकड़ा भी देररात तक पुलिस ड्यूटी में लगे अधिकारी लेते रहे। संपूर्ण परीक्षा के प्रभारी अधिकारी बृजेश कुमार ने बताया कि दूसरे दिन की परीक्षा में किसी प्रकार कोई समस्या नहीं आयी है परीक्षा में सहयोग के लिए उन्होंने सभी अधिकारी, शिक्षकों व पुलिस कर्मियों को धन्यवाद दिया।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची