अभी जेल से बाहर नहीं होंगे बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जानें हाईकोर्ट ने क्यों तलब किया लोअर कोर्ट का आदेश


जौनपुर। जनपद के बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनंजय की अपील पर लगभग एक की अवधि बीतने पर आज सोमवार 8 अप्रैल 24 को हाईकोर्ट में सुनवाई तो हुई लेकिन धनंजय सिंह को सलाखों के बाहर करने का आदेश नहीं आया बल्कि न्यायाधीश ने लोअर कोर्ट की ट्रायल कोर्ट के आदेश के साथ पूरे अभिलेख को तलब किया है। इस आदेश से साफ संकेत मिलता है कि धनंजय सिंह की मुश्किल अभी कम नहीं हुई है लोअर कोर्ट का आदेश अभिलेख जाने के बाद ही उनकी रिहाई और मुक़दमे के फैसले पर किसी तरह का आदेश संभावित है। अगली तारीख अब 24 अप्रैल मुकर्रर की गयी है।
यहां बता दें कि जौनपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी मजबूती के साथ ताल ठोंक रहे बाहुबली नेता को एक ऐसे मुकदमें अचानक जबरदस्त झटका लगा जिसके सभी गवाह और मुकदमा वादी सभी होस्टाइल हो चुके थे। जिले की एमपी- एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश शरद चन्द त्रिपाठी ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट के मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण और रंगदारी मांगने के मुकदमें में पांच मार्च 24 को दोषी करार देते हुए 06 मार्च 24 को 07 साल की सजा सुना दिया और जुर्माना भी लगाया था। पांच मार्च को ही धनंजय सिंह को हिरासत में लेकर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया था।
लोअर कोर्ट के आदेश के खिलाफ धनंजय सिंह ने हाईकोर्ट में अपील किया पहली तारीख पर अपील की सुनवाई नहीं हो सकी फिर दूसरी तारीख पर अपील के मुकदमे अधिक होने के कारण सुनवाई टल गयी। आज 08 अप्रैल को तीसरी बार सुनवाई की तारीख मुकर्रर थी। तीसरी बार सुनवाई तो हुई लेकिन धनंजय सिंह को कोई राहत तत्काल नहीं मिली है। अब न्यायाधीश ने लोअर कोर्ट के फैसले और अभिलेख आदि तलब कर लिया है। लोअर कोर्ट जब तक आदेश सहित पत्रावली नहीं भेजेगा तब तक धनंजय सिंह को जेल की सलाखों के पीछे ही रहना होगा।
हलांकि इस सन्दर्भ में कई विद्वान अधिवक्ता से राय ली गई तो उनका मत है कि मुकदमें की पैरवी के उपर है। हाईकोर्ट का आदेश लाकर अगर पैरवी ठीक-ठीक हुई तब भी आदेश और सभी रिकॉर्ड हाईकोर्ट पहुंचने चार से पांच दिन लगेगा इसके बाद ही सुनवाई पर फैसला संभव है।
हाईकोर्ट के आदेश से एक बार फिर धनंजय सिंह के समर्थको में मायूसी देखने को मिली है। यहां बता दे कि धनंजय सिंह को मिली सजा के पीछे उनके समर्थक राजनैतिक विद्वेष को कारण मान रहे है। सच क्या है वह अभी साफ नहीं है लेकिन जेल जाते समय धनंजय सिंह ने खुद सजा के फैसले को राजनैतिक कारण बताया था और कहा उनको चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सब खेल हुआ है।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

सनसनीखेज घटना: युवक ने अपने परिवार के पांच सदस्यो को गोली मारकर उतारा मौत के घाट,खुद कर लिया आत्महत्या,जानें कारण

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर