पुलिस का दावा जनपद में चल रहा है जाली नोटों का कारोबार ,दो गिरफ्तार 50 हजार जाली नोट बरामद



जौनपुर।  सावधान जनपद में जाली नोटों को चलाने वाले गिरोह सक्रिय हो गये है। धड़ल्ले से  चल रहा है जाली नोट का कारोबार, यह बात सच खबरें नहीं बल्कि जनपद की पुलिस कह रही है। जी हां विगत 14 जुलाई 20 को थाना बक्शा की पुलिस ने 50 हजार रुपये की जाली करेंसी के साथ दो अभियुक्तों क्रमशः सन्तोष दूबे पुत्र स्व. राम नवल दूबे ग्राम सुल्तानपुर  एवं शमसाद पुत्र उस्मान ग्राम मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र बक्शा को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मुकदमा अ.सं. 176 /20  धारा 419, 420, 467, 468, 471, 489, 489बी के तहत दर्ज कर जेल भेजा है।  
पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि दोनों अभियुक्त गोरियापुर पावर हाउस के पास जाली नोटों को चलाने के प्रयास में लगे हुए थे जिसकी सूचना मिलने पर दरोगा हरिश्चन्द्र राव अपने हमराहियों के साथ दविश दे दोनों को जाली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।  नोट बरामद करते हुए विधिक कार्यवाही की गयी है। 
इस तरह पुलिस के द्वारा जाली नोटों की बरामदगी एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी यह तो संकेत साफ करती है कि जिले में नकली नोटों का संचालन किया जा रहा है। अब सवाल यह उठता है कि यह फर्जी नोट कहाँ से आ रहे हैं। गिरफ्तार दोनों तो इस अपराध के प्यादे हैं असली तश्कर कौन है। क्या जिले की पुलिस असली तश्करो के गिरेबान में पट्टा डाल सकेगी यदि हां तो कब तक ? यह पुलिस के लिए बड़ा सवाल है। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य