जमीनी विवाद में चटक रही है लाठियां पुलिस धनोपार्जन में जुटी



जौनपुर।  जनपद में जिला प्रशासन की  लापरवाहियों एवं पुलिस में धनोपार्जन की बढ़ती प्रवृत्ति के चलते जनपद में भूमि विवादो में बाढ़ सी आ गयी है। जिसके कारण लगभग प्रतिदिन लाठियां चटक रही है और खून की होलियां नजर आ रही है। घटना के बाद अधिकारी अपनी जान बचाने के लिए पुलिस को लाइन हाजिर करने की कार्रवाई कर जिम्मेदारी की इतिश्री समझ लेते हैं। 
यहाँ बता दे कि वर्तमान पुलिस अधीक्षक जिले का कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही कह दिया था कि पुलिस जमीनी विवाद में हस्तक्षेप नहीं करेगी राजस्व के लोग इसका निस्तारण कराये जरूरत पड़ने पर हमारी सहायता ले सकते है। लेकिन समाज में जमीन कब्जा होने की दशा में तत्काल पुलिस की गुहार लगाई जाती है जिसका फायदा उठाते हुए थाने दार एक पक्ष से मोटी रकम लेकर उसे कब्जा का छूट दे रहे हैं जिसके कारण रोज फौजदारियां और हत्यायें हो रहीं हैं ।
ताजा मामला थाम जफराबाद क्षेत्र के गोपीपुर गांव का है। यहां पर जमीन कब्जा को लेकर 27अगस्त को जम कर लाठियां चली महिलाएं बच्चे मारे गये कई लोग रक्त रंजित हुए। इसमें एक सप्ताह पूर्व पीड़ित थाने पर गया  लेकिन थाने दार तो एक सूत्रीय काम में जुटे हैं क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि की सेवा और धनोपार्जन उनका मुख्य काम हो गया है। इसीलिए पीड़ित की पीड़ा नहीं सुने बल्कि एक पक्ष से पैसा लेकर कब्जा की छूट दे दिये जिसका परिणाम रहा कि आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। 
हालाकि घटना के बाद जब वीडियो वायरल हुआ तब मुकदमा लिख कर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है। अगर राजस्व विभाग को लेकर जमीन का विवाद निपटा दिया गया होता तो अपराध की घटना को रोका जा सकता था। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम