विधायक राजा भैया पर बड़ी खबर, उनके पिता किये गये नजरबन्द


 जनपद प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक राजा भैय्या के पिता और भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह को नजरबंद किया है। उनके साथ ही 10 और लोगों को नजरबंद किया है। डीएम के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक राजा भैया के पिता को शनिवार शाम 5 बजे से रविवार रात 9 बजे तक उनके भदरी महल में नजरबंद किया गया है । इसके साथ ही जिलाधिकारी ने हनुमान मंदिर पर भंडारे के कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया है। इसको लेकर पुलिस ने नोटिस भी भदरी राजमहल में चस्पा कर दिया है।
गौरतलब है कि राजा उदय प्रताप सिंह ने हनुमान मंदिर पर भंडारा करने की अनुमति मांगी थी। जिस हनुमान मंदिर भंडारे की अनुमित मांगी गई थी वहीं पास में मोहर्रम का जुलूस भी निकलता है, जिसके कारण सौहार्द बिगड़ने का खतरा हो सकता है। इसके कारण बीते 3 सालों से जिला प्रशासन हनुमान मंदिर पर पूजा-पाठ और भंडारे की अनुमति नहीं  प्रदान करता है।
बता दें कि इस हनुमान मंदिर पर एक बंदर की मौत हो गई थी। इसके बाद से राजा उदय प्रताप सिंह बंदर की पुण्यतिथि पर भंडारे का आयोजन कराते हैं। इस हनुमान मंदिर पर मोहर्रम के दिन हनुमान पाठ और भंडारे का आयोजन किया जाता है। बीते 3 सालों से जिला प्रशासन इस कार्यक्रम और भंडारे की इजाजत नहीं देता है। राजा भैया के पिता और उनके समर्थकों को नजरबंद कर देता था।
दरअसल मोहर्रम के दिन ही 2005 में बंदर को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद इलाके के लोग बंदर की पुण्यतिथि पर भंडारा करते हैं। 2015 से राजा भैया के पिता ने मंदिर पर भव्य रूप से पूजा-पाठ कराने लगे। इसके बाद दो समुदाय में टकराव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 2016 में इस आयोजन पर रोक लगा दी थी।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची