डीएम एसपी ने संयुक्त रूप से जेल का किया औचक निरीक्षण,व्यवस्था पर जताया संतोष


जौनपुर। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा आज संयुक्त रूप से जिला कारागार का पुलिस बल के साथ औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में प्रशासनिक अधिकारीयों को कोई आपत्ति जनक सामान जेल में नहीं मिला। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने प्रभारी जेल अधीक्षक राजकुमार को निर्देश दिया कि कोविड 19 से बचाव के प्रति विशेष सतर्कता बरता जाये। जेल को लगातार सेनेटराईज कराते रहे और बन्दियो का कोरोना संक्रमण का टेस्ट किया जाता रहे। 
लगभग दो बजे के आसपास जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पूरे लाव लश्कर के साथ जेल पर अचानक धमक पड़े और प्रभारी जेल अधीक्षक को लेकर सर्किल होते हुए बैरेक नंबर 6 एवं 1,2,3 के अन्दर घुस कर गहन छान बीन कराये लेकिन कहीं भी कोई आपत्ति जनक वस्तु नहीं मिला बन्दीयो से उनकी समस्या भी जाना, इसके पश्चात जेल की पाकशाला  का भी निरीक्षण किया वहां की भी व्यवस्था पर अधिकारियों ने संतोष जताया है। 
प्रभारी जेल अधीक्षक ने जेल के अन्दर क्षमता से चार गुना अधिक बन्दीयों को होने एवं बैरेक नंबर  5 ए और 5बी जर्जर स्थित की जानकारी देते हुए कहा कि यदि इन दोनों बैरेको छत मरम्मत करा दी जाये तो कम से कम 200 बन्दीयो को रखने की व्यवस्था हो जाये। इसके बाबत शासन में किये गये पत्राचार की जानकारी दिया । साथ ही बैरेक नंबर एक के दोनों तरफ के बरामदो को बैरेक में व्यवस्थित किये जाने की जानकारी दिया गया। अधिकारियों ने अधीक्षक की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया ।
निरीक्षण के बाद जेल से बाहर निकलने पर जिलाधिकारी ने मीडिया को बताया कि कोई आपत्ति जनक सामान जेल में नहीं मिला लेकिन इसके बाद भी प्रशासन निगाह बनाये हुए है। निरीक्षण के दौरान डीएम एसपी के साथ सीडीओ एवं अन्य अधिकारी गण साथ रहे हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज