भारत के युवाओं का लोहा मान रही पूरी दुनिया : अजितेश जायसवाल



जौनपुर। नगर के नवदुर्गा शिव मंदिर पर शुक्रवार को 'युवाओं के मन की बात, युवाओं के साथ' कार्यक्रम के तहत जायसवाल युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजितेश जायसवाल ने कहा कि युवा देश के कर्णधार है, उन्हीं के कंधे पर युवा भारत की नींव रखी गयी है। देश के प्रधानमंत्री भी अपने उद्बोधन में अक्सर ही युवाओं का जिक्र करते रहते है। आज पूरी दुनियां भारत के युवाओं का लोहा मान रही है। आज जरूरत है हमारे समाज के युवाओं को हर क्षेत्रों में बढ़—चढ़कर भागीदारी लेने की। हमारे समाज का युवा भी शिक्षा, राजनीति, खेल, मनोरंजन आदि क्षेत्रों में भी आगे है। व्यापार करना तो हमारे रक्त में है।
उन्होंने यशस्वी जायसवाल का उदाहरण देते हुए कहा कि इतनी कम उम्र में देश के लिए क्रिकेट खेलकर समाज का नाम रोशन करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है। हमारे समाज से यह क्षेत्र छूटा था आज यशस्वी ने वह भी पूरा कर दिया। समाज के युवा यशस्वी से प्रेरणा लें और जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए बड़ा लक्ष्य ही रखें।
उन्होंने देश की राजनीति के बारे में युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि समाज के युवा उन पार्टियों, नेताओं का साथ दें जो हमारे समाज के बारे में भी सोचें और समाज का भी विकास करें। हम किसी भी पार्टी के ​सिर्फ वोटर नहीं है हमारे समाज का विकास करना और समाज के लोगों की जरूरतों पर उनका साथ देना राजनीतिक दलों की प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके पूर्व वह मुंगराबादशाहपुर, मछलीशहर में भी आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।


Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची